प्रधानमंत्री मोदी के हिमाचल दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क, कल मनाली पहुंचेगी एसपीजी

PM Modi Tour अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण के लिए मनाली आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। लाहुल सहित मनाली में सीआईडी व आईबी अपने कार्य में जुट गई है जबकि एसपीजी की टीम सोमवार को मनाली पहुंच रही है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 01:43 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 01:43 PM (IST)
प्रधानमंत्री मोदी के हिमाचल दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क, कल मनाली पहुंचेगी एसपीजी
पीएम मोदी के दौरे के लिए एसपीजी टीम कल मनाली पहुंचेगी।

मनाली, जेएनएन। तीन अक्टूबर को अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण के लिए मनाली आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। लाहुल सहित मनाली में सीआईडी व आईबी अपने कार्य में जुट गई है, जबकि एसपीजी की टीम सोमवार को मनाली पहुंच रही है। सुरक्षा एजेंसियों ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के हिसाब से जगहों को चिन्हित कर वहां निगरानी रखना शुरू कर दी है। मनाली के सासे हेलीपैड में प्रधानमंत्री के हेलिकॉप्टर की लैंडिंग होगी। सुरक्षा एजेंसियां इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों की छानबीन में जुट गई हैं।

हालांकि प्रधानमंत्री का हेलिकॉप्टर सासे में ही लैंडिंग करेगा। लेकिन लाहुल के तांदी पुल, शटिंगरी व सिस्सू हेलीपेड में भी लैंडिंग की संभावनाओं को देखा जा रहा है। मनाली के सोलंग में जनसभा को लेकर भी प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

अटल टनल के लोकार्पण को लेकर जिला कुल्लू सहित लाहुल स्पीति प्रशासन व सीमा सड़क संगठन तैयारियों में जुटा है। रविवार को मनाली में कुल्लू उपायुक्त ऋचा वर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस बैठक में तमाम विभागों के बड़े अधिकारी मौजूद रहे। रोहतांग सुरंग के दूसरी ओर केलंग में भी उपायुक्त केके सरोच की अध्यक्षता में तैयारियों की समीक्षा चल रही है।

एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। बाहर से आने जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी