भूमिगत कूड़ेदान हटाने पर भड़के सचिवालयवासी

संवाद सहयोगी धर्मशाला भूमिगत कूड़ेदान हटाने पर निगम निगम धर्मशाला के खिलाफ वार्ड सात सचिवालय के बाशिदों ने मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को लोगों ने नगर निगम कार्यालय के गेट के बाहर धरना दिया और महापौर व आयुक्त समेत वार्ड पार्षद के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 04:00 AM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 04:00 AM (IST)
भूमिगत कूड़ेदान हटाने पर भड़के सचिवालयवासी
भूमिगत कूड़ेदान हटाने पर भड़के सचिवालयवासी

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : भूमिगत कूड़ेदान हटाने पर निगम निगम धर्मशाला के खिलाफ वार्ड सात सचिवालय के बाशिदों ने मोर्चा खोल दिया है। सोमवार को लोगों ने नगर निगम कार्यालय के गेट के बाहर धरना दिया और महापौर व आयुक्त समेत वार्ड पार्षद के खिलाफ नारेबाजी की।

इस दौरान मानिक, पंकज खत्री, रोहित कुमार, मुनीष गुलेरिया, राजेंद्र, शुभम कुमार, हरजीत, पंकज, मीनू, रीना देवी व जोगेंद्र ने बताया कि जोधामल सराय के साथ लगाए भूमिगत कूड़ेदान को निगम ने उठा लिया है और इस कारण उन्हें कूड़ा फेंकने में समस्या पेश आ रही है। तर्क दिया कि जोधामल सराय में जब कोई बड़ा कार्यक्रम होगा तो उस दौरान लोग कचरा कहां फेंकेंगे। लोगों के अनुसार, उन्होंने इस बाबत पार्षद के साथ-साथ महापौर को भी अवगत करवाया था, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। कहा कि यदि अब भी निगम नहीं जागता है तो मंगलवार सुबह आगामी रणनीति बनाई जाएगी।

.........

निगम अब डोर-टू-डोर कचरा उठा रहा है। ऐसे में शहरियों की भी जिम्मेदारी है कि वे कूड़ा सफाईकर्मियों को ही सौंपें। जहां तक बात कूड़ेदान हटाने की है तो निगम ऐसे स्थानों पर ज्यादा ध्यान दे रहा है जहां आसानी से वाहन पहुंच सके।

-प्रदीप ठाकुर, आयुक्त नगर निगम धर्मशाला।

..........

तंग गलियों में कूड़ेदानों का कोई औचित्य नहीं है इसलिए इन्हें खुले स्थानों पर शिफ्ट किया जा रहा है। सचिवालय वार्ड से जिस कूड़ेदान को हटाया है वहां इसकी आवश्यकता नहीं थी। निगम अब डोर-टू-डोर सफाई व्यवस्था को पुख्ता कर रहा है। शहरवासी सफाईकर्मी को ही कूड़ा सौंपें।

-ओंकार नैहरिया, महापौर नगर निगम धर्मशाला।

chat bot
आपका साथी