बैठक में देरी से पहुंचने वाले अधिकारियों पर भड़के एसडीएम

विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में शनिवार को अश्विन माह के शारदीय नवरात्र के संदर्भ में बैठक का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:33 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:33 PM (IST)
बैठक में देरी से पहुंचने वाले अधिकारियों पर भड़के एसडीएम
बैठक में देरी से पहुंचने वाले अधिकारियों पर भड़के एसडीएम

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में शनिवार को अश्विन माह के शारदीय नवरात्र के संदर्भ में मेला प्रबंधन की बैठक सहायक मंदिर आयुक्त एवं एसडीएम धनवीर ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कुछ अधिकारियों के देरी से पहुंचने पर एसडीएम भड़क गए और उनकी अच्छी क्लास लगाई। बैठक में निर्णय लिया गया कि सात से 16 अक्टूबर तक होने वाले अश्विन माह के शारदीय नवरात्र के लिए बेहतर प्रबंध किए जाएंगे ताकि श्रद्धालुओं को दिक्कत न हो। यातायात प्रबंधन व पार्किंग व्यवस्था भी सही की जाएगी। पर्ची सिस्टम से मंदिर में प्रवेश मिलेगा। मंदिर में अतिरिक्त सफाई कर्मी तैनात रहेंगे। यातायात की उचित व्यवस्था के लिए डीएसपी ज्वालामुखी चंद्रपाल सिंह व थाना प्रभारी जीत सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई। मंदिर में शस्त्र व विस्फोटक पदार्थ ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी नगर परिषद ज्वालामुखी की रहेगी। नगर परिषद अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा, कार्यकारी अधिकारी हितेश शर्मा व खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी संजय कुमार को नवरात्रों में बेहतर व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई है। मां के दर्शन के लिए जो भी एसओपी जारी की जाएगी उसका पालन किया जाएगा। नवरात्र में 50 होमगार्ड व अतिरिक्त पुलिस बटालियन तैनात रहेगी। मुख्य मंदिर मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी।

ये रहे मौजूद

मंदिर अधिकारी एवं तहसीलदार निर्मल सिह, डीएसपी चंद्रपाल सिंह, थाना प्रभारी जीत सिह, नगर परिषद अध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा, कार्यकारी अधिकारी हितेश शर्मा, पर्यटन, विद्युत, परिवहन, जलशक्ति व अन्य विभागों के अधिकारी, मंदिर न्यास ज्वालामुखी के सदस्य, शहर की सभी धर्मशालाओं के प्रतिनिधि, गोरख डिब्बी मंदिर के प्रतिनिधि, पुजारी व कर्मचारी।

chat bot
आपका साथी