शहरों के सफाई कर्मियों को अप्रैल से जून तक तीन महीनों के लिए मिलेंगे दो हजार

शहरी निकायों के जनप्रतिनिधियों के साथ ऑनलाइन संवाद करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज तीन महीनों के लिए शहरों के सफाई कर्मियों को अप्रैल से जून महीने तक तीन महीनों के दौरान दो हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 04:13 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 04:13 PM (IST)
शहरों के सफाई कर्मियों को अप्रैल से जून तक तीन महीनों के लिए मिलेंगे दो हजार
सफाई कर्मियों को अप्रैल से जून तक दो हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

शिमला, जेएनएन। शहरी निकायों के जनप्रतिनिधियों के साथ ऑनलाइन संवाद करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज तीन महीनों के लिए शहरों के सफाई कर्मियों को अप्रैल से जून महीने तक तीन महीनों के दौरान दो हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

ऑनलाइन जुड़े प्रतिनिधियों और अधिकारियों को संबोधित करते हुए सुरेश भारद्वाज ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से अनुरोध किया कि अप्रैल, मई और जून महीने के दौरान सफाई कर्मचारियों को 2 हजार रुपये प्रतिमाह के हिसाब से प्रोत्साहन राशि दी जाये। पिछली बार यह धनराशि पंद्रह सौ रुपये थी, जिसे बढ़ाने की मुख्यमंत्री ने घोषणा की।

इसके अतिरिक्त सुरेश भारद्वाज ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि कोरोना कि स्थिति में दाह संस्कार के लिए निशुल्क लकड़ी मिले। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस विषय पर संबंधित विभाग की बैठक बुलाई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जिलावार कोरोना से निपटने के लिए प्रबंधों का स्वयं जायजा लिया। नगर निकायों के चुने हुए प्रतिनिधियों का ऐसे समय में ज़िम्मेदारी बढ़ गई है।

आज ऐसी स्थिति है कि कोरोना संक्रमित की मृत्यु के बाद स्थिति विकट हो जाती है। परिवार तक के लोग शव के पास नहीं जा सकते। ऐसे परिस्थितयों के बावजूद हमारे अग्रिम पंक्ति के कर्मचारी काम कर रहे हैं। सफाई व्यवस्था सही बनी रहे इसके लिए कर्मचारी निरंतर प्रयासरत है।

chat bot
आपका साथी