ऊना में खिलाड़ियों के लिए बेहतर खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जा रहा: सतपाल सत्ती

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश के विभिन्न स्कूलों में खेल गतिविधियों को सुदृढ़ करने के लिए विभिन्न खेलों के मैट व खेल सामग्री प्रदान की जा रही है। बहडाला स्कूल को आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के रूप में विकसित करने में प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:36 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 04:36 PM (IST)
ऊना में खिलाड़ियों के लिए बेहतर खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जा रहा: सतपाल सत्ती
खेल प्रतिभाओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में करोड़ों रुपये से खेल स्‍टेडियम बनाए जा रहे हैं।

ऊना,जागरण संवाददाता।आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश के विभिन्न स्कूलों में खेल गतिविधियों को सुदृढ़ करने के लिए विभिन्न खेलों के मैट व खेल सामग्री प्रदान की जा रही है। बहडाला स्कूल को आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के रूप में विकसित करने में प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है। यह बात वीरवार को छठे वित्तायोग अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, बहडाला में वुशु खेल प्रतियोगिता के समापन पर कही।

सत्ती ने कहा कि स्कूल में एक करोड़ से निर्मित साईंस ब्लाॅक बनाया गया है। जबकि वह 62 लाख रुपये की लागत से 4 नए कमरों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। खेल प्रतिभाओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में करोड़ों रुपये व्यय करके खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने विद्यालय को लगभग तीन लाख 28 हजार रुपये लागत के कुश्ती खेल के मैट भी प्रदान किए। खेल प्रतिभाओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में करोड़ों रुपये व्यय करके खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जा रहा है। बहडाला स्कूल में भी 1 करोड़ 45 लाख रुपये खर्च करके खेल स्टेडियम बनाया जाएगा।

इनसेट

सब-जूनियर वर्ग के 24 किलो भार की श्रेणी में हितैषी नाहर, 28 किलो श्रेणी में आदित्य राणा, 32 किलो में वंश, 36 किलो में अभिषेक राणा व तमन्ना जसवाल, 39 किलो में दक्श व रेखांशु, 42 किलो में रोहित व प्रिया, 45 किलो मे अनिरुद्ध शारदा, 56 किलो में सतीश चौहान और 60 किलो वजन की श्रेणी में लव कौंडल ने गोल्ड मेडल जीतकर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई किया है। जूनियर वर्ग में 45 किलो वजन की श्रेणी में आकाश शर्मा व जैसमीन शर्मा, 48 किलो में आर्यन कुमार, 52 किलो में वंश ठाकुर व मेहक, 56 किलो में हिमांशु, 60 किलो में प्रभजोत सिंह, 70 किला में अनीश ठाकुर और 75 किला वजन की श्रेणी में प्रणय जोशी ने गोल्ड मेडल अर्जित कर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए अपना स्थान पक्का किया है।

प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में 45 किलो श्रेणी में उपासना शर्मा जबकि 56 किलो में सौरव कुमार और यूथ वर्ग में 52 किलो की श्रेणी में अंजू और कार्तिक ने गोल्ड मैडल हासिल करके राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई किया है। जबकि मंडी की कशिश ने वुशु ताउलु पर अपनी परफोरमेंस दी। कशिश वर्तमान में पटियाला में वुशु का प्रशिक्षण ले रही है।

chat bot
आपका साथी