नंगड़ा स्कूल को प्रदान किए 5.80 लाख के खो-खो खेल के मैट

जिला के नंगड़ा स्कूल के लिए बास्केटबाल का कोर्ट भी बनाया जाएगा। जिस पर लगभग साढ़े पांच लाख रुपये व्यय किए जाएंगे। इसके लिए यह राशि स्वीकृत हो चुकी है। इसके अलावा 30 लाख रुपये की राशि से परीक्षा भवन के निर्माण का कार्य प्रगति पर है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 03:09 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 03:09 PM (IST)
नंगड़ा स्कूल को प्रदान किए 5.80 लाख के खो-खो खेल के मैट
नंगड़ा स्कूल में करीब 5 लाख 80 हजार रुपये की लागत के खो-खो के मैट प्रदान किए हैं।

ऊना,जागरण संवाददाता। जिला के नंगड़ा स्कूल के लिए बास्केटबाल का कोर्ट भी बनाया जाएगा। जिस पर लगभग साढ़े पांच लाख रुपये व्यय किए जाएंगे। इसके लिए यह राशि स्वीकृत हो चुकी है। इसके अलावा 30 लाख रुपये की राशि से परीक्षा भवन के निर्माण का कार्य प्रगति पर है। ऊना विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास कार्य प्रगति पर हैं। यह बात छठे वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने नंगड़ा स्कूल में करीब 5 लाख 80 हजार रुपये की लागत के खो-खो के मैट प्रदान करते हुए कही।

उन्होंने बताया कि ऊना विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास कार्य प्रगति पर हैं। लगभग 22 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले लघु सचिवालय ऊना का कार्य लगभग 50 प्रतिशत पूर्ण कर लिया गया है। जबकि पेखूबेला में 550 करोड़ की लागत से इंडियन ऑयल का सब डिपो बनकर तैयार हो चुका है। रामपुर में 29 करोड़ से सब्जी मंडी के भवन का निर्माण किया जा रहा है तो वहीं लगभग 3 करोड़ से वीवीपैट भवन का निर्माण चल रहा है। उन्होंने बताया कि लगभग साढ़े 8 करोड़ रुपये से मैहतपुर आईटीआई के भवन और 7 करोड़ से आईटीआई ऊना के बी-ब्लाॅक का निर्माण किया जा रहा है तो वहीं आईटीआई ऊना के परिसर में लगभग दो करोड़ रुपये से पर्यटन व्यापार भवन का निर्माण किया गया है।

उन्होंने बताया कि लगभग 12 करोड़ व्यय करके उन्नत ऊना-संतोषगढ़ वाया रामपुर नंगड़ा सड़क तैयार की गई है। इस मौके पर नंगड़ा स्कूल की प्रधानाचार्य अंजना मल्होत्रा, राजेन्द्र गर्ग, राकेश गर्ग, युवा मोर्चा नंगड़ां के अध्यक्ष अमन चौधरीवार्ड सदस्य पंकज कुमार, पूनम, चरनो देवी, सुरजीत कौर व परवीण कुमारी, पूर्व प्रधान कमला देवी, पूर्व उपप्रधान रमेश चंद, पूर्व बीडीसी सदस्य कांता देवी, रविन्द्र चौधरी व राजिन्द्र गर्ग सहित अन्य कई लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी