सर्व धर्म प्रार्थना: दो मिनट के लिए थम गया हिमाचल, राज्‍यपाल और मुख्‍यमंत्री ने भी की प्रार्थना, देखिए तस्‍वीरें

Sarv Dharam Prarthana दैनिक जागरण परिवार ने कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों की आत्म की शांति और संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना के लिए सुबह 11 बजे सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया। इस मुहिम में नेता सामाजिक संस्थाएं जनप्रतिनिधि साहित्यकार व आम जनता भी जुड़ी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:11 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 02:59 PM (IST)
सर्व धर्म प्रार्थना: दो मिनट के लिए थम गया हिमाचल, राज्‍यपाल और मुख्‍यमंत्री ने भी की प्रार्थना, देखिए तस्‍वीरें
हिमाचल प्रदेश में दैनिक जागरण की मुहिम के तहत लोगों ने सर्व धर्म प्रार्थना सभा में भाग लिया।

धर्मशाला, जेएनएन। Sarv Dharam Prarthana, दैनिक जागरण परिवार ने कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों की आत्म की शांति और संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना के लिए सुबह 11 बजे सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर और राज्‍यपाल बंडारू दत्‍तात्रेय भी इस प्रार्थना सभा में शामिल हुए। सचिवालय में हुए कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोरोना का शिकार हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी व कोरोना संक्रमितों के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की प्रार्थना की।

इस मुहिम में नेता, सामाजिक संस्थाएं, जनप्रतिनिधि, साहित्यकार व आम जनता भी जुड़ी। दो मिनट का मौन रखकर उन लोगों को श्रद्धांजलि दी, जो कोरोना संक्रमण से जान गंवा चुके हैं। महामारी के दौरान हम अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो सके। कोरोना संक्रमितों का हाल पूछने के लिए अस्पताल तक भी नहीं जा पाए। सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होकर जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि व संक्रमितों के स्वस्थ होने की कामना की। उन कोरोना योद्धाओं को भी नमन किया जो बिना डरे, बिना अपनी परवाह किए ड्यूटी पर डटे हैं। इस मुहिम में प्रदेशभर में लोग जुड़े, शिमला में दो मिनट के लिए ट्रैफ‍िक रुक गया।

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने तेलंगाना स्थित अपने आवास पर दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना के माध्यम से कोरोना संक्रमण से मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि स्वरूप दो मिनट का मौन रखा। इस दौरान उन्होंने उपचाराधीन व्यक्तियों के भी शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

शिमला में राजधानी के विक्ट्री टनल में सर्व धर्म प्रार्थना के दौरान दो मिनट के लिए ट्रैफिक ट्रैफिक में रुक गया। लोगों ने गाड़ी में बैठे हुए व कुछ ने सड़क पर उतरकर प्रार्थना में भाग लिया।

धर्मशाला के कचहरी अड्डा स्थित चौक पर भी दो मिनट के वाहन रुक गए, लोग जहां थे वहीं ठहर गए व काेरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

जिला स्‍तर पर डीसी कार्यालयों व उपमंडल स्‍तर पर एसडीएम कार्यालयों, तहसील व ब्‍लॉक से लेकर पंचायत स्‍तर पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

बल्‍ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी नेरचौक में दो मिनट का मौन रखने के दौरान।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपाध्‍यक्ष हंसराज स्टाफ सदस्‍यों के साथ दो मिनट का मौन रखकर कोरोना का ग्रास बने लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए।

मंडी जिला में सर्व धर्म प्रार्थना के दौरान मौजूद विभिन्‍न धर्मों के गुरु।

मनाली माल रोड पर दो मिनट का मौन रखते स्‍थानीय लोग व घूमने आए पर्यटक।

विश्व हिन्दू परिषद प्रान्त कार्यालय शिमला में सर्व धर्म सभा आयोजित की गई, जिसमें कोरोना महामारी के कारण दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई। दैनिक जागरण ने जो लोग कोरोना महामारी से संघर्ष करते करते दिवंगत होगये और अब हमारे बीच नहीं रहे उनके प्रति श्रद्धा का भाव ,अपनेपन का भाव  रखते हुए यह अभियान चलाया। इससे लोग अधिक जागरूक,सजग ,सावधान  होकर रहेंगे और कोरोना महामारी के प्रोटोकॉल का पालन करेंगे एवं अधिक से अधिक वैक्‍ससीनेशन अभियान में भाग लेंगे। जिससे भविष्य में जनहानि को रोका जा सकेगा।

chat bot
आपका साथी