सर्व धर्म प्रार्थना: कोरोना से दिवंगतों को श्रद्धांजलि, संक्रमितों के स्वस्थ होने की कामना

Dainik Jagrans All religion prayer meeting for coronavirus warriors and the departed विपदाएं आती हैं आएं हम न रुकेंगे हम न रुकेंगे। आघातों की क्या चिंता है हम न झुकेंगे हम न झुकेंगे। 14 जून 11 बजे। यह तारीख और समय जन-जन की जुबान पर है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:39 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 09:05 AM (IST)
सर्व धर्म प्रार्थना: कोरोना से दिवंगतों को श्रद्धांजलि, संक्रमितों के स्वस्थ होने की कामना
दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना सभा में आज कोरोना का शिकार हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

धर्मशाला, जेएनएन। Dainik Jagran's All religion prayer meeting for coronavirus warriors and the departed, विपदाएं आती हैं आएं, हम न रुकेंगे, हम न रुकेंगे। आघातों की क्या चिंता है, हम न झुकेंगे, हम न झुकेंगे। 14 जून 11 बजे। यह तारीख और समय जन-जन की जुबान पर है। आज जो जहां है वहीं रहकर सर्व धर्म प्रार्थना करेंगे। कहीं पर जूम एप पर प्रार्थना होगी तो कहीं पर सर्व धर्म समभाव के लिए विभिन्न धर्मो के प्रतिनिधि शारीरिक दूरी का पालन करते हुए लोगों को भौतिकवाद पर आध्यात्म का महत्व बताएंगे।

सोमवार को 11 बजते ही एक साथ लाखों हाथ स्तुति के लिए जुड़ जाएंगे। कोई खड़े होकर प्रार्थना कर रहा होगा तो कोई बैठकर अपने ईष्ट का स्मरण करते हुए वैश्विक कोरोना महामारी के कारण जान गंवाने वाले ज्ञात-अज्ञात लोगों को श्रद्धांजलि देगा।

आज की प्रार्थना में हम सब मिलकर दिवंगतों को श्रद्धांजलि ही नहीं देंगे, बल्कि अस्पतालों में उपचाराधीन कोरोना पीडि़तों के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना भी करेंगे। इस मौके पर कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं को नमन करेंगे, क्योंकि इन्हीं के बल पर कोरोना की जंग जीतने की ओर देश-प्रदेश बढ़ रहा है। हमें लोगों को यह भी बताना है कि अभी खतरा टला नहीं है। विज्ञानी तीसरी लहर आने का अंदेशा जता रहे हैं। इसलिए सोमवार की प्रार्थना के समय लोगों को स्वयं मास्क पहनने और साथियों को भी इसके लिए प्रेरित करने का संकल्प दिलवाया जाएगा।

मानवता की खातिर

आपके शहर-गांव से लेकर सरहद पार तक होगी प्रार्थना सुबह 11 बजते ही प्रार्थना के लिए उठेंगे लाखों हाथ जो जहां होंगे, वहीं करेंगे प्रार्थना, मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी का रखेंगे ध्यान

साथ आए तमाम राजनीतिक दल

दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना मुहिम को सत्तापक्ष व विपक्ष के तमाम सहयोगियों का साथ मिला है। भाजपा हो या कांग्रेस या अन्य दल सभी भावनात्मक रूप से जुड़ गए। इनके वरिष्ठ नेताओं ने कार्यकर्ताओं से प्रार्थना में भाग लेने की अपील की।

धर्मगुरुओं की भी साथ में कदमताल

हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, बौद्ध, जैन सहित तमाम धर्मों के धर्मगुरुओं ने भी लोगों से सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होने की अपील की। इसके अलावा प्रदेशभर की हजारों धार्मिक और राजनीतिक संस्थाएं, शिक्षण संस्थान, गोशालाएं, मार्केट एसोसिएशन, पंचायतें, यूथ क्लब व जनप्रतिनिधि भी इस प्रार्थना में शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी