सीएम साहब... हादसे में घायलों के इलाज में बरती लापरवाही, आपके आने से पहले ही की गई व्‍यवस्‍था

Saraj Road Accident सीएम साहब... रविवार रात को अस्पताल में मरीजों की सही जांच डॉक्टरों व नर्सिंग स्टाफ ने नहीं की आपके यहां आने पर ही सारी व्यवस्था की गई है। बार-बार कहने पर भी सीटी स्कैन रिपोर्ट समय पर नहीं मिली।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 01:51 PM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 01:51 PM (IST)
सीएम साहब... हादसे में घायलों के इलाज में बरती लापरवाही, आपके आने से पहले ही की गई व्‍यवस्‍था
मंडी अस्‍पताल में सराज सड़क हादसे में घायलों का हाल जानते मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर।

मंडी, जागरण संवाददाता। सीएम साहब... रविवार रात को अस्पताल में मरीजों की सही जांच डॉक्टरों व नर्सिंग स्टाफ ने नहीं की, आपके यहां आने पर ही सारी व्यवस्था की गई है। बार-बार कहने पर भी सीटी स्कैन रिपोर्ट समय पर नहीं मिली। घायल झाबे राम को समय पर रेफर कर दिया होता तो उसकी जान बच जाती। रविवार को अस्पताल प्रशासन की यह शिकायतें कलहणी हादसे में घायल लोगों के स्वजनों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से की।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जब घायलों का हाल जानकर वापस लौटने लगे तो अस्पताल परिसर के बाहर खड़े लोगों ने मुख्यमंत्री को घेर लिया। लोगों का आरोप था कि रात के समय जब घायलों को यहां लाया गया तो चिकित्सकों ने सही तरीके से देखभाल नहीं की।

बार-बार कहने के बावजूद सीटी स्कैन रिपोर्ट भी नहीं दी गई। झाबे राम सहित एक अन्य घायल को शिमला रेफर किया गया था, लेकिन झाबे राम को चार बजे तक अस्पताल में ही रखा गया और शिमला नहीं भेजा जा सका, क्योंंकि सीटी स्कैन रिपोर्ट नहीं आई थी। इस बीच पांच बजे उसने दम तोड़ दिया। यही नहीं अस्पताल के चिकित्सक व स्टाफ नर्स भी नींद में ही काम कर रहे थे। लोगों का आरोप था कि मुख्यमंत्री को दिखाने के लिए ही दिन में सारी व्यवस्था की गई है।

उधर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मौके पर ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेंद्र शर्मा से जवाब तलब किया। उन्होंने सीएमओ से मामले की सारी रिपोर्ट देने को कहा। उधर सीएमओ डॉ. देवेंद्र शर्मा ने कहा वह स्वयं रात को 12.30 बजे तक अस्पताल में मरीजों का उपचार कर रहे थे, कोई लापरवाही नहीं हुई है।

शनिवार शाम को मंडी जिला के सराज में मलबे की चपेट में आकर एक जीप खाई में जा गिरी थी। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 घायल हैं। सराज मुख्‍यमंत्री का गृह विधानसभा क्षेत्र है।

chat bot
आपका साथी