संजय पराशर ने टिप्परी पंचायत के दो वार्ड के लिए जेसीबी की मदद से निकलवा दी सड़क

जसवां-परागपुर क्षेत्र की टिप्परी पंचायत के दो वार्ड के 80 परिवारों की 500 से ज्यादा आबादी को अब सड़क सुविधा का लाभ मिलेगा। साथ ही टिप्परी व चन्नौर जाने वाले राहगीर भी इस संपर्क मार्ग से होकर आ-जा सकेंगे।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 04:00 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 04:00 PM (IST)
संजय पराशर ने टिप्परी पंचायत के दो वार्ड के लिए जेसीबी की मदद से निकलवा दी सड़क
टिप्परी पंचायत में जेसीबी मशीन द्वारा समतल किया गया मार्ग।

डाडासीबा, जागरण संवाददाता। जसवां-परागपुर क्षेत्र की टिप्परी पंचायत के दो वार्ड के 80 परिवारों की 500 से ज्यादा आबादी को अब सड़क सुविधा का लाभ मिलेगा। साथ ही टिप्परी व चन्नौर जाने वाले राहगीर भी इस संपर्क मार्ग से होकर आ-जा सकेंगे। कैप्टन संजय पराशर ने जेसीबी मशीन से इस सड़क का जीर्णोद्वार कर दिया है। लंबे समय से लगभग खड्ड बन चुकी यह सड़क वाहनों के चलने-फिरने लायक नहीं थी।

सड़क पर जगह-जगह गड्ढे पड़े हुए थे और वाहन चलाना खतरे से कम नहीं था। इस बारे में ग्रामीण किसी भी स्तर पर सहायता न मिलने से असहाय व निराश महसूस कर रहे थे। गांववासी सर्वजीत सिंह ने कुछ समय पहले कैप्टन संजय से संपर्क साधा और वार्ड नंबर दो व तीन में सड़क की खस्ताहाल के बारे में उन्हें अवगत करवाया। संजय ने खुद मौके पर सड़क की हालत देखी तो अपने खर्च से जेसीबी मशीन से मार्ग बनाने का निर्णय लिया। सोमवार सुबह से जेसीबी मशीन ने सड़क निकालने का कार्य शुरू कर दिया, जोकि दो दिन तक चलेगा।

गांववसियों सुरेश कुमार, सतपाल, गुरनाम सिंह, राज कुमार, कर्म चंद, सुभाष, सुखदेव, कांता देवी और सुषमा देवी ने बताया कि इस सड़क की जीर्ण-शीर्ण अवस्था से ग्रामीण बेहद परेशान थे। सड़क पूरी तरह से खराब हो चुकी थी। बरसात के मौसम में तो पैदल चलना तक मुश्किल हो रही थी। ऐसे में संजय पराशर को इस समस्या के बारे में बताया गया तो उन्होंने बिना किसी देरी के काम शुरू करवा दिया। सड़क बनने से टपियाल बस्ती, महाशय बस्ती और सुंडयाल बस्ती के वासियों को फायदा होगा।

इन गांववासियों ने कैप्टन संजय का आभार जताते हुए कहा कि वे क्षेत्र में सामाजिक सरोकारो को बखूवी निभा रहे हैं और क्षेत्र की जनता के हर सुख-दुख में खड़े होकर हर किसी की मदद को तत्पर रहते हैं। वहीं, कैप्टन संजय ने कहा कि अगर उनके संसाधनों से क्षेत्रवासियों की कोई मदद होती है तो इसके लिए वह हमेशा सहर्ष योगदान देते रहेंगे। पराशर इससे पहले भी जसवां-परागपुर क्षेत्र के कई गांवों में इस तरह के कार्यों में अपना सहयोग दे चुके हैं। पिछले माह उन्होंने चौली पंचायत के बरियाल बेहड़ा में सड़क ठीक करवा चुके हैं तो कलोहा, स्वाणा और बठरा में भी खेल मैदान बनवा चुके हैं। शिक्षा, रोजगार व स्वास्थ्य के क्षेत्र में पराशर ने पिछले समय में उल्लेखनीय योगदान दिया है।

टीम पराशर ने रक्कड़ पंचायत में महिलाओं को निशुल्क दिया सैनेटरी पैड

संजय पराशर की महिला विंग की टीम ने सोमवार को रक्कड़ पंचायत में महिलाओं को निशुल्क सैनेटरी पैड वितरित किए। कार्यकर्ता रीना देवी ने एक सौ से ज्यादा महिलाआओं को पैड भेंट किए। रीना ने कोरोना महामारी के दौर में ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को माहवारी के समय स्वच्छता बनाए रखने बारे भी जागरूक किया। बताया कि अब तक क्षेत्र की सात पंचायतों रक्कड़, चौली, रिड़ी कुठेड़ा, नंगल चौक, स्यूलखड्ड, मूंही और स्वाणा में 6438 महिलाओं को 12876 सैनेटरी पैड बांटे जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी