परागपुर की पंचायत हार और इंदौरा के शेखुपुर में चलाया सैनिटाइजेशन अभियान Kangra News

Sanitization in Panchayat विकास खंड परागपुर के तहत आने वाली पंचायत हार के प्रतिनिधियों ने सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू किया। पंचायत प्रधान उषा काचरा ने गांववासियों से अनुरोध किया है कि कोरोना महामारी से डरे नहीं डट कर मुकाबला करें।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 01:43 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 01:43 PM (IST)
परागपुर की पंचायत हार और इंदौरा के शेखुपुर में चलाया सैनिटाइजेशन अभियान Kangra News
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पंचायतों में सैनिटाइजेशन अभियान जोरों पर है।

डाडासीबा, संवाद सहयोगी। Sanitization in Panchayat, विकास खंड परागपुर के तहत आने वाली पंचायत हार के प्रतिनिधियों ने सैनिटाइजेशन का कार्य शुरू किया। पंचायत प्रधान उषा काचरा ने गांववासियों से अनुरोध किया है कि कोरोना महामारी से डरे नहीं डट कर मुकाबला करें। नियमों का पालन करें मास्क पहने हाथ बार-बार साबुन से धोएं दो गज की दूरी बनाए रखें। बिना जरूरत के घर से बाहर न निकलें। पंचायत प्रतिनिधियों, आशा वर्कर गांव की सेवा में 24 घंटे तैयार हैं। 18 से 45 वर्ष का टीकाकरण सोमवार से शुरू हो रहा है। पहली डोज के रजिस्ट्रेशन का कार्य चल रहा है, शीघ्र ही वैक्सीन लगवाएं।

सेखुपुर पंचायत में की सैनिटाइजेशन

इंदौरा। विधानसभा क्षेत्र इंदौरा के अधीन पड़ते शेखुपुर पंचायत के उपप्रधान राजेंद्र सिंह ने शेखुपुर पंचायत के हर वार्ड को सैनिटाइजेशन करने का अभियान शुरू कर दिया है। इस अभियान के तहत शेखुपुर पंचायत के हर घर व गली मोहले को सैनिटाइज किया जाएगा। इस अभियान में उन्होंने सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन को फॉलो करते हुए केवल अपने साथ पांच से सात लोगों की टीम ही तैयार की है। जिसमें, साहिल चौधरी, जतिंद्र कुमार, लेख राज, पानू राम,गगन सिंह, लवली सिंह, सन्नी डोगरा, गुरमीत सिंह शामिल रहे, जो कि हर गांव में जाकर हर घर को सैनिटाइज करेंगे।

शेखुपुर पंचायत के उपप्रधान राजेंद्र सिंह ने कहा कि हम शेखुपुर मार्केट को पहले भी सैनिटाइज कर चुके हैं क्योंकि मार्केट में लोगों का आना जाना लगा रहता है जिसके कारण संक्रमण फैलने का खतरा मंडराता रहता है वही उपप्रधान राजेंद्र सिंह ने लोगों से अपील की है कि कोई भी बेवजह अपने घरों के बाहर ना निकले आए दिन कोरोना महामारी का खतरा बढ़ता ही जा रहा है इसलिए मास्क का उपयोग जरूर करें अपने हाथों को समय-समय पर सैनिटाइज करें और पब्लिक प्लेस में जाने से बचें ताकि कोरोना महामारी को फैलने से रोका जा सके।

chat bot
आपका साथी