मानवता का पाठ पढ़ाता है सनातन धर्म, हिंदू रक्षा सेना सम्मेलन में बोले प्रबोधानंद स्वामी

हिंदू रक्षा सेना एक सम्मेलन जवाली के लब में आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम में हिंदू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद गिरि महाराज ने की। इस अवसर पर जवाली मंडल की कार्यकारिणी गठित की गई। हिंदू जागृत होगा तो देश सशक्त बनेगा और भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 01:19 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 01:19 PM (IST)
मानवता का पाठ पढ़ाता है सनातन धर्म, हिंदू रक्षा सेना सम्मेलन में बोले प्रबोधानंद स्वामी
हिंदू रक्षा सेना एक सम्मेलन जवाली के लब में आयोजित हुआ।

जवाली, संवाद सूत्र। हिंदू रक्षा सेना एक सम्मेलन जवाली के लब में आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम में हिंदू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद गिरि महाराज ने की। इस अवसर पर जवाली मंडल की कार्यकारिणी गठित की गई सम्मेलन में स्वामी प्रबोधानंद का पार्षद जगपाल सिंह ने स्वामी का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर स्वामी प्रबोधानंद महाराज ने राष्ट्र व धर्म की रक्षा के लिए एकजुटता का आह्वान का किया ।उन्होंने कहा कि हिंदू जागृत होगा तो देश सशक्त बनेगा और भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा।

यह बोले प्रबोधानंद गिरि

प्रबोधानंद गिरि ने कहा कि सनातन धर्म मानवता का पाठ पढ़ाता है जबकि मुसलमानों को जन्नत के सपने दिखाकर आतंकवाद का पाठ पढ़ाया जा रहा है। कई मदरसे और मस्जिद आतंकवाद के अड्डे बनते जा रहे हैं। मदरसों को पोषित करना सरकार की बहुत बड़ी गलती है। देश की आजादी के समय मुसलमानों को अलग जगह दी गई। उस समय भारत में हिंदुओं की आबादी 90 फीसद थी, जो आज घटकर 78 फीसद रह गई है। दूसरी ओर मुस्लिम आबादी तीन फीसद से आज बढ़कर 18 से 20 फीसद हो चुकी है। इसे देखते हुए सरकार को तुरंत जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू कर देना चाहिए। मानव सेवा व मानवता के लिए सनातन धर्म के प्रचार प्रसार की आवश्यकता है।

यह रहे मौजूद

इस अवसर पर हिंदू रक्षा सेना के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष बच्चन सिंह राणा,राष्ट्रीय महामंत्री सुखबीर सिंह भदोरिया, हिन्दू रक्षा सेना के उत्तर प्रदेश के महामंत्री प्रवीण शर्मा,तिलक राज शर्मा,पार्षद जगपाल सिंह,पूर्व प्रधान रजिंदर सिंह,निशा शर्मा,ललित शर्मा,बंटी सन्याल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी