ब्यास नदी फेरा स्थान पर लगाए जाएं बचाव दिशा निर्देश बोर्ड, ब्लैक स्पाट किया जाए घोषित

ब्यास नदी फेरा स्थान पर लगाए जाए बचाव दिशा निर्देश बोर्ड लगाए जाएं। इस स्थान को ब्लैक स्पाट घोषित किया जाए। स्थानीय लोगों ने जिलाधीश डा. निपुण जिंदल से इस स्थल को ब्लैक स्पाट घोषित करके यहां हर किसी के बचाव हेतु उचित प्रबंध करने की मांग उठाई है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 01:01 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 01:01 PM (IST)
ब्यास नदी फेरा स्थान पर लगाए जाएं बचाव दिशा निर्देश बोर्ड, ब्लैक स्पाट किया जाए घोषित
ब्यास नदी फेरा स्थान पर लगाए जाए बचाव दिशा निर्देश बोर्ड लगाए जाएं।

डाडासीबा, संवाद सूत्र। ब्यास नदी फेरा स्थान पर लगाए जाए बचाव दिशा निर्देश बोर्ड लगाए जाएं। इस स्थान को ब्लैक स्पाट घोषित किया जाए। यह बही स्थान है जहां पर दो स्कूली बच्चों की डूबने से मौत हो गई थी। स्थानीय लोगों ने जिलाधीश डा. निपुण जिंदल से इस स्थल को ब्लैक स्पॉट घोषित करके यहां हर किसी के बचाव हेतु उचित प्रबंध करने की मांग उठाई है।

वहीं स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि यहां उक्त दो स्कूली बच्चों की ही डूबने से मौत नहीं हुई है बल्कि इससे पहले भी यहां दर्जनों युवा डूब कर अपनी जिंदगी से हाथ धो बैठे हैं। वही ग्रामीणों का आरोप है कि यहां नदी किनारे एकांत जगह होने के कारण कई बार स्कूल कालेज के छात्रो के अलावा अन्य युवा भी यहां बैठे रहते हैं लिहाजा उसके बाद कई युवा यहां नदी की शांत लहरों को देखते हुए नहाने के लिए डुबकी लगाने के लिए कूद जाते हैं। लेकिन यहां घुमावदार गहरे पानी में जो भी नहाने के लिए कूदते हैं वह वापस बाहर नहीं निकल पाते हैं। वहीं स्थानीय ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार जिलाधीश कांगड़ा से मांग की है कि यहां तुरंत इस स्थल को ब्लैक स्पाट घोषित करके जगह जगह पुख्ता तौर पर बचाव हेतु उचित प्रबंध करके दिशा निर्देश बोर्ड लगाए ताकी कोई भी व्यक्ति यहां नदी पर न जा सके। लोगों ने स्थानीय प्रशासन से भी अनुरोध किया है चट्टान के दूसरी तरफ से पूरा इस इलाके को लोहे की तारों के साथ सील किया जाए साथ ही चेतावनी बोर्ड लगाये जाएं जिससे स्थानीय सहित बाहर से आने वाले लोगो को भी इस स्थल के बारे में जानकारी मिल सके।

यह बोले उपायुक्त कांगड़ा

उपायुक्त कांगड़ा निपुण जिंदल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मीडिया के माध्यम से यह बात पता चली थी । जानकारी मिलते ही उन्होंने उक्त स्थान पर चेतावनी बोर्ड स्थापित करने के लिए एसडीएम देहरा को कह दिया है जल्द ही उक्त स्थान पर चेतावनी बोर्ड लगा दिए जाएंगे।

यह बोले एसडीएम देहरा

जब इस बारे में एसडीएम देहरा धनबीर सिंह ठाकुर ने कहा कि इस स्थान पर चेतावनी बोर्ड लगाने के लिए पंचायत को दिया गया है। जल्द ही पंचायत इस स्थान पर बोर्ड स्थापित कर देगी।

chat bot
आपका साथी