नियमों के तहत वोल्वो बसें न चलाई तो वसूलेंगे दोगुना टैक्स

टैक्स दिए बिना कोई भी निजी वोल्वो बसें न दौड़ाएं, यदि पकड़ा गया तो उससे दोगुना टैक्स वसूला जाएगा। ये हिदायत क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कांगड़ा डॉ. विशाल शर्मा ने टैक्सी यूनियन पदाधिकारियों व निजी वोल्वो संचालकों की बुलाई बैठक में जारी की। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि निजी वोल्वो बसों के जो 10-11 रूट मैक्लोडगंज से दिल्ली समेत अन्य स्थानों के हैं, उसी के तहत चलाएं और पर्यटन सीजन में अतिरिक्त बसें न दौड़ाई

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Oct 2018 09:54 PM (IST) Updated:Mon, 22 Oct 2018 09:54 PM (IST)
नियमों के तहत वोल्वो बसें न 
चलाई तो वसूलेंगे दोगुना टैक्स
नियमों के तहत वोल्वो बसें न चलाई तो वसूलेंगे दोगुना टैक्स

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : टैक्स दिए बिना यदि कोई भी निजी वोल्वो बसें चलाता हुआ पकड़ा गया तो उससे दोगुना टैक्स वसूला जाएगा। यह हिदायत क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कांगड़ा डॉ. विशाल शर्मा ने सोमवार को टैक्सी यूनियन पदाधिकारियों व निजी वोल्वो बस संचालकों को बैठक में दी।

उन्होंने कहा, निजी वोल्वो बसों के 10-11 रूट मैक्लोडगंज से दिल्ली समेत अन्य स्थानों के लिए हैं और वे उसके तहत ही गाड़ियां चलाएं। पर्यटन सीजन में अतिरिक्त बसें न दौड़ाई जाएं। इससे एक्स सर्विसमैन टैक्सी यूनियन, कोतवाली बाजार व मैक्लोडगंज यूनियन का नेतृत्व कर रहे ऑल हिमाचल टैक्सी यूनियन के उपाध्यक्ष रमेश जरयाल ने आरटीओ के समक्ष मांग उठाई कि निजी वोल्वो बसें वाले अतिरिक्त चार्ज वसूल कर रहे हैं। आरोप लगाया कि सीट 800 से 900 रुपये की है उसके कई गुना ज्यादा पैसे वसूले जा रहे हैं। रविवार को मैक्लोडगंज में टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों ने निजी वोल्वो बसों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए करीब तीन घंटे तक 18 वोल्वो बसों को रोक दिया था। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों के आश्वासन पर ही वे शांत हुए थे। इसके मद्देनजर ही आरटीओ ने सोमवार को बैठक बुलाई थी। निजी वोल्वो बसों के संचालकों को हिदायत जारी करने के साथ-साथ एसएचओ मैक्लोडगंज को भी निरंतर जांच के निर्देश दिए हैं। आरटीओ डॉ. विशाल शर्मा ने बताया कि पर्यटन सीजन में कई बसें ¨लक रोड से भी यहां पहुंच रही हैं। उन्होंने बताया कि बैठक में बस ऑपरेटरों को कड़े निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी