रोटरी इंटरनेशनल सुंदरनगर में खोलेगा आंखों का अस्पताल

सुंदरनगर में आंखों के इलाज के लिए रोटरी इंटरनेशनल सुपर स्पेश्येलिटी अस्पताल खोलने जा रहा है। इससे सुंदरनगर बिलासपुर मंडी करसोग और नाचन क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा। रोटरी क्लब सुंदरनगर के नवनियुक्त अध्यक्ष अमित कौशल कहा कि आंखों के अस्पताल के लिए जमीन चिह्नित कर ली गई है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 12:21 PM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 12:21 PM (IST)
रोटरी इंटरनेशनल सुंदरनगर में खोलेगा आंखों का अस्पताल
रोटरी इंटरनेशनल सुंदरनगर में आंखों का अस्पताल खोलेगा। जागरण आर्काइव

सुंदरनगर, सहयोगी। सुंदरनगर में आंखों के इलाज के लिए रोटरी इंटरनेशनल सुपर स्पेश्येलिटी अस्पताल खोलने जा रहा है। इससे सुंदरनगर, बिलासपुर, मंडी, करसोग और नाचन क्षेत्र के हजारों लोगों को लाभ होगा। रोटरी क्लब सुंदरनगर के नवनियुक्त अध्यक्ष अमित कौशल कहा कि सुंदरनगर में आंखों के अस्पताल के लिए जमीन चिह्नित कर ली गई है। उनका मुख्य उदेश्य गरीब बेटियों की पढ़ाई और बीमारी की हालत में अपना इलाज करवाने में असमर्थ लोगों का सुविधा प्रदान करना है। इससे पहले कार्यक्रम में रोटरी क्लब के नवनियुक्त अध्यक्ष अमित कौशल की पद पर विधिवत ताजपोशी रोटरी इंटरनेशनल के गवर्नर डा. उपेंद्र ङ्क्षसह घई द्वारा की गई। इस अवसर पर सेक्रेटरी रश्मि, एग्जीक्यूटिव सेक्रेटरी अनिल, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट खरबंदा, उपप्रधान अनिल गुप्ता,फाइनेंस सेक्रेटरी सुरेश गुप्ता, सार्जेंट सुरक्षा फाउंडेशन चेयर उमेश गौतम,मेंबर चेयर प्रवीण अग्रवाल सहित अन्य रोटेरियन मौजूद रहे।

रोटेरियन अमिताभ शर्मा के प्रयास से मिशन अस्पताल में लगेगा आक्सीजन प्लांट

स्की हिमालया के एमडी एवं मनाली के रोटेरियन अमिताभ शर्मा कोविड काल में भी किसी से पीछे नहीं हैं। जब देश भर से आक्सीजन सिलेंडर की कमी को लेकर खलबली मची हुई थी तब अमिताभ शर्मा मनाली में आक्सीजन की पूॢत को लेकर आक्सीजन कंसंट्रेटर, आक्सीजन प्लांट व आक्सीजन बैंक को लेकर प्लान बनाने में व्यस्त थे। उनकी पहल रंग लाई और रोटरी क्लब मनाली ने अमिताभ के सहयोग से आक्सीजन कंसंट्रेटर , आक्सीजन प्लांट व आक्सीजन बैंक की ओर कदम बढ़ाए। रोटरी क्लब मनाली के मिशन अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लगाने जा रहा है। समाज सेवी अमिताभ ने पशुओं की देखभाल करने वाली स्ट्रेस संस्था मनाली को वैन भेंट की। अमिताभ शर्मा की समाज सेवा को देखते हुए पांवटा साहिब में हाल ही में हिमाचल के पुलिस प्रमुख संजय कुंडू ने उन्हेंं सम्मानित किया।

अमिताभ शर्मा ने सोलंगनाला में रोपवे लगाकर पर्यटन को बढ़ावा दिया। अब वह अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल रोहतांग को रोपवे से जोडऩे जा रहे हैं। अमिताभ के इस प्रोजेक्ट को अटल सुरंग का शुभारंभ करने मनाली आए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सराहा है। उन्होंने मनाली में आक्सीजन बैंक शुरू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अमिताभ शर्मा कहते है कि विपदा की इस घड़ी में हमसब मिलकर काम करेंगे और कोरोना महामारी को हराएंगे।

chat bot
आपका साथी