भारी बारिश और तूफान से नगरोटा सूरियां में कई घरों की छतें उड़ी, गोशालाएं हुईं जमींदोज Kangra News

Storm Effect In Kangra विकास खंड नगरोटा सूरियां में तेज तूफान के साथ हुई भारी बारिश ने खूब कहर बरपाया है। तूफान के कारण कई घरों की छतें उड़ गई हैं। कई लोगों के मकानों पर भारी भरकम पेड़ गिर गए तो कइयों के मकान बारिश की भेंट चढ़ गए।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:59 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 03:04 PM (IST)
भारी बारिश और तूफान से नगरोटा सूरियां में कई घरों की छतें उड़ी, गोशालाएं हुईं जमींदोज Kangra News
विकास खंड नगरोटा सूरियां में तेज तूफान के साथ हुई भारी बारिश ने खूब कहर बरपाया है।

नगरोटा सूरियां, संवाद सूत्र। Storm Effect In Kangra, विकास खंड नगरोटा सूरियां में तेज तूफान के साथ हुई भारी बारिश ने खूब कहर बरपाया है। तूफान के कारण कई घरों की छतें उड़ गई हैं। कई लोगों के मकानों पर भारी भरकम पेड़ गिर गए तो कइयों के मकान बारिश की भेंट चढ़ गए। कई लोगों के मकानों से स्लेट व टीन उड़ गई। ग्राम पंचायत नढ़ोली व कुठेड़ में भी काफी नुकसान हुआ है। नढोली पंचायत के चेलियां में तोत्तू कुमार के मकान व गोशाला पर भारी भरकम आम का पेड़ गिर गया, जिससे मकान व गोशाला को काफी नुकसान पहुंचा है।

पंचायत कुठेड़ के भरमाड़ा में ईश्वर धीमान की गोशाला पर पीपल का भारी भरकम पेड़ गिर गया, जिससे उसका काफी नुकसान हुआ है। भरमाड़ा के पिंकू राम के स्लेटपोश मकान की छत उड़ गई है, जिससे उसका भी नुकसान हुआ है। ध्याला वार्ड में भी कई लोगों के मकानों की छतें उड़ने की सूचना है। तूफान व भारी बारिश से किसी तरह के जानी नुकसान की सूचना नहीं है।

यह भी पढ़ें: Fresh Snowfall: हिमाचल में ताजा हिमपात से सफेद हुई पहाड़ि‍यां, रोहतांग दर्रे में गिरे फाहे, बढ़ी ठंड

तेज बारिश व तूफान को लेकर अलर्ट

जिला कांगड़ा में सोमवार की रात व मंगलवार को हुई बारिश ने कई जगह मकानों को नुकसान पुहंचाया है। अभी भी बारिश का कहर जारी है। मौसम विभाग ने जिला कांगड़ा सहित चार जिलों में बारिश व तूफान का अलर्ट जारी किया है। 24 सितंबर तक मौसम खराब रहने का अनुमान है। इस दौरान प्रदेशभर में अलग-अलग स्थानों पर झमाझम बारिश होगी। मौसम विभाग ने आज के लिए भी अलर्ट जारी किया है कि भारी बारिश हो सकती है। बारिश होने के कारण तापमान में भी गिरावट आई है। धर्मशाला में तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा है, जिससे सामान्य दिनों के मुकाबले ठंड का अहसास हो रहा है। प्रशासन ने भी लोगों से आग्रह किया है कि लोग नदी नालों से दूर रहें।

chat bot
आपका साथी