सड़क का कार्य कछुआ चाल, लोग परेशान

सुरेश कौशल योल तीन किलोमीटर लंबी टंग-अंदराड़ संपर्क सड़क का कंकरीट कार्य नाबार्ड तह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:49 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:49 PM (IST)
सड़क का कार्य कछुआ चाल, लोग परेशान
सड़क का कार्य कछुआ चाल, लोग परेशान

सुरेश कौशल, योल

तीन किलोमीटर लंबी टंग-अंदराड़ संपर्क सड़क का कंकरीट कार्य नाबार्ड तहत छह माह से चला हुआ है। अभी तक डेढ़ किलोमीटर तक ही कार्य हो पाया है। शेष कार्य कछुआ चाल होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। यह सड़क टंग से टिकरी, सालग, अंदराड़ गांवों को जोड़ने के साथ कस्बा नरवाणा तक जाती है। यहां सुबह शाम बस सेवा भी मुहैया कराई गई है। स्थानीय लोगों के साथ रोजाना कार्यालय जाने वाले तथा स्कूली बच्चों की आवाजाही रहती है, लेकिन एक लंबे अरसे से सड़क पर कंकरीट कार्य चलने की वजह से बस सेवा बंद है। लोगों ने लोक निर्माण विभाग से जल्द सड़क का कार्य पूरा करने की मांग की है।

-------------

सड़क पर कंकरीट बिछाने का कार्य पिछले छह माह से धीमी गति से चल रहा है। इस कारण लोगों को परेशानी हो रही है। सड़क पर रेत, बजरी के ढेर हर समय हादसे को न्योता दे रहे हैं।

-राजेंद्र सिंह वडजातिया।

--------------

यह सड़क सालग से होती हुई कस्बा नरवाणा को भी जोड़ती है। यहां बस सेवा भी उपलब्ध है, लेकिन अधूरे कार्य से बस सेवा बंद है। इस कारण लोगों को पैदल चलने को मजबूर होना पड़ रहा है।

-ओंकार नंबरदार।

-----------------

पंचायत के माध्यम से भी विभाग को जल्द कार्य पूरा करने की मांग रखी गई है, ताकि लोगों को बस सुविधा के साथ आम आवाजाही भी बहाल हो सके।

-गुरुबख्श सिंह।

--------------

पंचायत में भी प्रस्ताव डाल कर लोक निर्माण विभाग को जल्द सड़क पर कंकरीट कार्य पूरा करने के लिए लिखा गया है, ताकि लोगों को परेशानी न हो।

-शालिनी देवी, प्रधान अंदराड़ पंचायत।

-------------

सड़क का कार्य नाबार्ड के तहत चला हुआ है। इस पर कंकरीट बिछाने का कार्य हो रहा है। बरसात के कारण कुछ विलंब हुआ है जल्द सड़क को बहाल किया जाएगा।

-डीपी चौधरी, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग, उपमंडल धर्मशाला।

---------------

कब हुआ था सड़क का जीर्णोद्धार

1970 के दौरान टंग टिकरी सालग संपर्क सड़क की एलाइनमेंट हुई थी। 1990 के दौरान तीन किलोमीटर दूरी की सड़क का निर्माण सिरे चढ़ाने उस समय टारिग वर्क ही हुआ था। 2020 के दौरान नाबार्ड के तहत अनुमानित दो करोड़ रुपये की लागत से अपग्रेडेशन का कार्य शुरू करने के लिए वर्क अवार्ड किया गया।

chat bot
आपका साथी