69 .77 लाख रुपये से होगा बन्ने दी हट्टी से स्यूल वाया लग सड़क का निर्माण

लोक निर्माण विभाग के कोटला बेहड डिवीजन के अंतर्गत आने वाली बन्ने दी हट्टी से स्यूल वया बठरा लग गुराला सड़क के निर्माण हेतु प्रदेश सरकार ने 69 .77 लाख रुपये की मंजूरी प्रदान की है। लोअर बठरा तक सड़क का कार्य विभाग द्वारा शुरू कर दिया गया है

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 04:47 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 04:47 PM (IST)
69 .77 लाख रुपये से होगा बन्ने दी हट्टी से  स्यूल वाया लग सड़क का निर्माण
बन्ने दी हट्टी से स्यूल वाया लग सड़क विभाग द्वारा पक्का किया जा रहा है ।

जसवां परागपुर, साहिल ठाकुर। लोक निर्माण विभाग के कोटला बेहड डिवीजन के अंतर्गत आने वाली बन्ने दी हट्टी से स्यूल वया बठरा, लग , गुराला सड़क के निर्माण हेतु प्रदेश सरकार ने 69 .77 लाख रुपये की मंजूरी प्रदान की है।

बठरा से गुराला तक इस सड़क मार्ग की लंबाई 8 किलोमीटर के करीबन है जिसे विभाग अब पूरी तरह से दुरुस्त करने की कवायद में जुट गया है। लोअर बठरा तक आने वाली सड़क का कार्य विभाग द्वारा शुरू कर दिया गया है तथा बेहद खराब स्थिति वाले भाग विभाग द्वारा चिन्हित कर लिए गए हैं। लग पंचायत प्रधान सीमा ठाकुर , बठरा पंचायत के उपप्रधान जय सिंह ठाकुर,  पुरुषोत्तम सिंह , रिटायर्ड सूबेदार मदन लाल , सुरेश कुमार अश्विनी कुमार  तथा सतपाल सिंह आदि ने बताया कि उक्त सड़क मार्ग को पक्का करने के लिए क्षेत्र वासियों ने उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर से आग्रह किया था , जिसे मंत्री द्वारा गंभीरता से लिया गया और अब सरकार ने लोक निर्माण विभाग को इस सड़क को पक्का करने हेतु 69 .77 लाख रुपए की मंजूरी प्रदान कर दी है।

इस सड़क के दुरुस्त होने से दुर्गम गांवों की 6000 से ऊपर की आबादी लाभान्वित होगी । सड़क मार्ग के लिए राशि मंजूर होने से गांव बठरा ,  गरड़ियाल  , पधां , स्वानता , गुराला , लग तथा  लोअर गुराला गांव के बाशिदों  में खुशी की लहर है । लोक निर्माण विभाग कोटला बेहड के अधिशासी अभियंता हर्ष पुरी ने बताया कि बन्ने दी हट्टी से स्यूल वया लग ,बठरा सड़क का निर्माण विभाग द्वारा प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा , जिसके लिए सरकार ने 69 . 7 7 लाख रुपये की मयूरी प्रदान कर दी है। 

इस बारे जब इस क्षेत्र के प्रतिनिधि  और परिवहन मंत्री विक्रम ठाकुर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस सड़क की हालत बेहद खराब हो चुकी थी । क्षेत्र वासियों की पुरजोर मांग पर सरकार ने इस सड़क के निर्माण हेतु विभाग को माकूल धन उपलब्ध करवाया है तथा संबंधित विभाग को जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं । औपचारिकताएं पूर्ण होने के उपरांत विभाग जल्द ही इस मार्ग पर कार्य शुरू करेगा

chat bot
आपका साथी