साहब! गड्ढों की मरम्मत तो करवाइए, हादसों को दावत दे रही डाडासीबा से ढलियारा सड़क

सड़कों की किसी भी क्षेत्र के विकास औऱ उन्नति में महत्वपूर्ण भूमिका होती है। लेकिन डाडासीबा से ढलियारा सड़क यहां लोक निर्माण विभाग द्बारा सुध न लेने के चलते चनौर बढलठोर बरवाड़ा लंबीपुखर बीहन में विगत लंबे सड़क का सात किलोमीटर का पेंच बद से बदतर हो चुका है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 04:16 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 04:16 PM (IST)
साहब! गड्ढों की मरम्मत तो करवाइए, हादसों को दावत दे रही डाडासीबा से ढलियारा सड़क
डाडासीबा में सड़क के बीचोंबीच गहरे गड्ढों की भरमार हो चुकी है।

डाडासीबा, जेएनएन। सड़कों की किसी भी क्षेत्र के विकास औऱ उन्नति में महत्वपूर्ण भूमिका होती है। लेकिन डाडासीबा से ढलियारा सड़क यहां लोक निर्माण विभाग द्बारा सुध न लेने के चलते चनौर, बढलठोर, बरवाड़ा, लंबीपुखर, बीहन में विगत लंबे सड़क का सात किलोमीटर का पेंच बद से बदतर हो चुका है। यहां सड़क के बीचोंबीच गहरे गड्ढों की भरमार हो चुकी है।

वाहन चालक जान जोखिम में डालकर वाहन चला रहे हैं। सड़क पर पैदल राहगीरों का भी खस्ताहाल सड़क पर सफर करना आसान नहीं है।  इस  सड़क में उड़ती धूल परेशानी का सबब बन गई है। खस्ताहाल सड़क के कारण अकसर हादसों का अंदेशा बना रहता है। खासकर दोपहिया वाहन चालकों के लिए तो सड़क पर पड़े ये गड्ढे किसी मुसीबत से कम नहीं है।

 हर रोज सैंकड़ों छोटी बड़ी गाडियां गुजरती है। डाडासीबा से ढलियारा सड़क में शायद ही ऐसा कोई हिस्सा होगा, जहां सड़क सड़क खराब न हो।जानकारी के मुताबिक उक्त सड़क की स्थिति काफी समय से दयनीय बनी हुई है। वहीं इस गंभीर समस्या से परेशान ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को सड़क दुरुस्त करने को कहा, लेकिन परिणाम शून्य ही हैं।

ऐसा लगता है कि प्रशासन किसी बड़ी दुर्घटना के इंतजार में है तभी तो बदहाल सड़क की हालत को दुरूस्त नहीं कर रहा है। वहीं सवाल यह भी है कि क्यों कोई सड़क ऐसी नहीं बनाई जाती जो पांच साल तक तो चल सके। बहरहाल लोगों ने लोक निर्माण विभाग से मांग की है कि उक्त सड़क की यथाशीघ्र  मरम्मत करवाई जाए ताकि लोगों को परेशानियों से न जूझना पड़े। वहीं ग्राम पंचायत चनौर के उप प्रधान सुरेंद्र सिंह ने बताया डाडासीबा से ढलियारा सड़क की हालत काफी समय से खराब है ग्रामीणों ने कई बार उच्च अधिकारियों को सड़क की मरम्मत के लिए बताया परंतु आज तक सड़क की मरम्मत नहीं करवाई गई।

उधर लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता  राजेंद्र कुमार देहरा ने कहा कि ढलियारा से चनौर तक जहां पर सड़क की हालत काफी खराब है। वहां पर जल्दी ही पैच वर्क शुरू किया जा रहा है ताकि ग्रामीणों  व वाहन चालकों को परेशानी का सामना ना करना पड़े।

chat bot
आपका साथी