मंड क्षेत्र में बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, पानी से भरा गांव को जोड़ने वाला संपर्क मार्ग

बारिश से मंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों को आपस में जोड़ने वाले संपर्क मार्ग जिनमें उलेहडियां से मियानी तेयोडा से मंड मझवाह ठाकुरद्वारा टू मलकाना बरोटा से पराल व बेला लुधियाडचा से टाढे कटवाल संपर्क मार्ग आपस में जुट चुके हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:44 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:44 AM (IST)
मंड क्षेत्र में बारिश ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, पानी से भरा गांव को जोड़ने वाला संपर्क मार्ग
भदरोआ गांवों को आपस में जोड़ने वाला संपर्क मार्ग पानी से भर गया है।

भदरोआ, संवाद सूत्र। बारिश से मंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों को आपस में जोड़ने वाले संपर्क मार्ग जिनमें उलेहडियां से मियानी, तेयोडा से मंड मझवाह, ठाकुरद्वारा टू मलकाना, बरोटा से पराल व बेला, लुधियाडचा से टाढे कटवाल संपर्क मार्ग पानी से भर गया है।

ब्यास नदी की सहायक नदियों पर बनाए गए अस्थायी पुल बह गए हैं। जिसके कारण लोगों को रोजाना अपने गंतव्य की ओर जाने के लिए बहुत ही मुश्किल हो रही है। आज तक किसी भी सरकार ने इन एक भी संपर्क मार्ग पर पक्के पुल का निर्माण नहीं करवाया है और हर वर्ष मंड क्षेत्र में लगभग दो महीने पूरी बरसात में काले पानी की सजा काटनी पड़ती है। विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर व इंदौरा की सीमा पर स्थित व पंजाब क्षेत्र के साथ लगती ग्राम पंचायत रियाली के गांव बेलालुधियाड़चा पर पड़ती छोटी ब्यास नदी जोकी बडूखर से पंजाब के कस्बा हाजीपुर को आपस मे जोड़ने बाला मुख्य सपंर्क मार्ग है।

भारी बारिश होने के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है। रास्ते के क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों अर्जुन सिंह, रशपाल सिंह, भीम सिंह ,जरनैल सिंह आदि ने बताया कि हम सब ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से इस पुल का निर्माण करवाया था। लेकिन पुल छोटा होने के कारण पानी की मात्रा अधिक है और जो चारों तरफ से जो डंगे लगाकर मिट्टी डाली गई थी वह पानी के तेज बहाव के कारण बह गई है व लोगो का पंजाब से संपर्क कट गया है।

ग्रामीणों ने कहा कि हम मंड के लोगो को अपने पचास प्रतिशत कार्यो के लिए पंजाब में ही जाना पड़ता है जो जिस कारण यहाँ के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है अभी तक किसी भी विभागीय अधिकारी ने मंड के रास्तों की सुध तक नहीं ली है।

chat bot
आपका साथी