भारी बारिश के कारण रास्ता बहा अौर हैंडपंप भी मिट्टी व रेत से भरा, भोजपुर के लोग हो रहे परेशान

विधानसभा इंदौरा के तहत बीते रोज बारिश के चलते टटवाली के नगोह में जिस तरह भारी बाढ़ के कारण तबाही आई थी उसी तरह ग्राम पंचायत बडूखर के भोजपुर में लगभग डेढ़ किलोमीटर रास्ता भारी बारिश के चलते पूरी तरह से बह चुका है।

Richa RanaFri, 23 Jul 2021 09:19 AM (IST)
भोजपुर में लगभग डेढ़ किलोमीटर रास्ता भारी बारिश के चलते पूरी तरह से बह चुका है।

बडूखर, संवाद सूत्र। विधानसभा इंदौरा के तहत बीते रोज बारिश के चलते टटवाली के नगोह में जिस तरह भारी बाढ़ के कारण तबाही आई थी उसी तरह ग्राम पंचायत बडूखर के भोजपुर में लगभग डेढ़ किलोमीटर रास्ता भारी बारिश के चलते पूरी तरह से बह चुका है।

भारी बारिश के चलते लगभग 40 परिवारों के लिए स्वच्छ जल का एकमात्र साधन सरकारी हैंड पंप पूरी तरह से मिट्टी व रेत से भर चुका है इसके साथ इस रास्ते पर लगभग दो जगह अस्थाई तौर पर बनाई गई पुलिया भी किस बारिश की चपेट में आई है रास्ते के साथ लगते डंगे कुछ जगह पर पूरी तरह से टूट चुके हैं इस समय स्थिति इस तरह बन चुकी है कि जिन घरों में गाड़ियां थी उनका अब लगभग अगले 15 दिन तक सड़क तक पहुंचना नामुमकिन है।

स्थानीय लोगों ने कहा कि विभाग ने पिछले दिनों इस रास्ते को जेसीबी की सहायता से जीप योग्य रास्ता बनाया था जिसके तहत लोगों से भूमि अधिग्रहित की गई थी किसी भी स्वास्थ्य संबंधी आपात स्थिति में लोगों का सड़क तक पहुंचना मात्र अपनी किस्मत को दोष देना है। दो पहिया वाहन का पहुंचना भी अब मुश्किल हो चुका है।

स्थानी निवासियों पुरुषोत्तम, रविंदर, गुरुदयाल, रामलाल, सुशील, नारायणदास, तरसेम, विजय कुमार, बिहारीलाल, गुरचरण आदि का कहना है की बरसात के चलते फिलहाल रास्ते को चलने योग्य कर दिया जाए जैसे कि बरसात का मौसम खत्म होता है इससे लगभग डेढ़ किलोमीटर के रास्ते का कोई स्थायी समाधान करके इसे पक्का किया जाए।

यह बोले लोग

प्रशोत्तम कुमार ने कहा कि विभाग को जल्द ही रास्ते की मरम्मत करनी चाहिए ताकि इमरजेंसी पड़ने पर हमें किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। अक्षय ने कहा कि करीब डेढ़ किलोमीटर का रास्ता पूरी तरह बह चुका है। विभाग को रास्ते की मरम्मत करनी चाहिए ताकि हमारे जो बाहन घर पर खड़े हैं उनको सड़क तक पहुँचाया जा सके। भूरी लाल ने कहा कि पानी का बहाव इतना तेज था की हमारा पानी का एकमात्र साधन हेडपंप जो की पूरी तरह से मिट्टी में दब गया है। संजय कुमार ने कहा कि फिलहाल बरसात में रास्ते की मरम्मत थोड़ी बहुत की जाए उसके बाद इस रोड को पूरी तरह से ठीक कर दिया जाए ताकि मुश्किल की घड़ी में हमें किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े।

यह बोले एसडीएम इंदौरा

एसडीएम इंदौरा सुमित गौतम ने कहा कि मौके पर आकर रास्ते संबंधी शिकायत को स्वयं देखेंगे और जो भी उचित कार्रवाई होगी वह की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.