रियाली सड़क की कब बदलेगी हालत, दो पहिया वाहन चालकों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना

धमेटा लोक निर्माण विभाग मंडल फतेहपुर के तहत ग्राम पंचायत रियाली सड़क की हालत वर्तमान समय में काफी खस्ता हो चुकी है। लेकिन विभाग उस सड़क की मुरमत करवाने के लिए आंखे मूंद कर बैठा हुआ है। सड़कों में गड्ढे है या गड्ढों में सड़क हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 01:36 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 03:00 PM (IST)
रियाली सड़क की कब बदलेगी हालत, दो पहिया वाहन चालकों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना
फतेहपुर के तहत ग्राम पंचायत रियाली सड़क की हालत वर्तमान समय में काफी खस्ता हो चुकी है।

धमेटा, जेएनएन। धमेटा, लोक निर्माण विभाग मंडल फतेहपुर के तहत ग्राम पंचायत रियाली सड़क की हालत वर्तमान समय में काफी खस्ता हो चुकी है। लेकिन विभाग उस सड़क की मुरम्‍मत करवाने के लिए आंखे मूंद कर बैठा हुआ है। सीमांत क्षेत्र होने के कारण प्रतिदिन काफी वाहन इस ही रास्ते से गुजरते हैं रियाली, जट्ट वेली, बेला ठाकुरा, मंड इत्यादि ग्रामीणों को अपने कार्य करवाने के लिए पंजाब क्षेत्र हाजीपुर, बडूखर, फतेहपुर में जाना पड़ता हैं। लेकिन क्षेत्र वासियों को यह पता नहीं चलता कि सड़कों में गड्ढे है या गड्ढों में सड़क हैं।

क्षेत्र के बुद्धिजीवी वर्ग का कहना हैं कि प्रदेश में चाहे भाजपा चाहे कांग्रेस की सरकार सत्ता पक्ष में हो परंतु कंडी क्षेत्र के लोगों के साथ हमेशा भेदभाव ही किया जाता हैं। दोनों ही पार्टियों के नेता अपनी अपनी राजनीति की रोटियां सकते हैं और जब विकास की बारी आती है तो कंडी क्षेत्र को दूर से ही बाय बाय कह दिया जाता है। वहीं दूसरी रियाली क्षेत्र में क्रेशर उद्योग भी काफी प्रसिद्ध हैं। बड़े बड़े डेम्पर, ट्रालियों में क्षमता से ज्यादे रेत-बजरी डाल कर लेकर जाते हैं जो कि सरेआम यातायात नियमो की धज्जियां उड़ा कर हिमाचल सरकार को ठेंगा दिखाते हैं। पुलिस प्रशासन उन पर शिकंजा कसने पर भी नाकाम साबित हो रहा है।

जिसका खमियाजा कंडी क्षेत्र के लोगों को भुगतना पड़ रहा हैं। स्थानीय जनता ने विभाग व प्रशासन से गुहार लगाई हैं कि जल्द से जल्द सड़क की मरम्मत का कार्य लगाया जाए ताकि क्षेत्र की जनता इस समस्या से निजात मिल सके।

chat bot
आपका साथी