हिमाचल के कुल्लू जिला अस्पताल से रेमडेसिविर इंजेक्शन की 36 वायल गायब, मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस, पढ़ें खबर

Remdesivir Injection Theft दूसरी और मरीजों के लिए काफी हद तक कारगर माने जाने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की 36 शीशियां कुल्लू के क्षेत्रीय अस्पताल से गायब हो गईं। रेमडेसिविर की किल्लत के बीच इंजेक्शन गायब होने के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 09:38 AM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 09:38 AM (IST)
हिमाचल के कुल्लू जिला अस्पताल से रेमडेसिविर इंजेक्शन की 36 वायल गायब, मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस, पढ़ें खबर
रेमडेसिविर इंजेक्शन की 36 शीशियां कुल्लू के क्षेत्रीय अस्पताल से गायब हो गईं।

कुल्लू, संवाद सहयोगी। Remdesivir Injection Theft, देश में कोरोना की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है। महामारी के बीच जहां देशभर में लाेग इससे लड़ने के लिए जूझ रहे हैं। वहीं दूसरी और मरीजों के लिए काफी हद तक कारगर माने जाने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की 36 शीशियां कुल्लू के क्षेत्रीय अस्पताल से गायब हो गईं। रेमडेसिविर की किल्लत के बीच इंजेक्शन गायब होने के बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इसके बाद कुछ देर तक प्रशासन इसकी जांच करता रहा। लेकिन जब कहीं कोई पता नहीं चला तो प्रशासन ने इसकी शिकायत पुलिस को की है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कोरोना से मरने वालों में 65 फीसद पुरुष, 90 प्रतिशत की आयु 45 वर्ष से अधिक, देखिए आंकड़ा

अचानक रेमडेसिविर (Remdesivir) दवा के 36 इंजेक्शन गायब होने के बाद चर्चाएं तेज हैं। इसके बाद अस्पताल में पुलिस पहुंची और इसकी छानबीन करनी आरंभ कर दी है। इस तरह अस्पताल से दवाएं गायब होने का यह पहला मामला सामने आया है। सरकार द्वारा प्रदेश के सभी सरकारी अस्पताल में यह इंजेक्शन गंभीर मरीजों के इलाज के लिए भेजे गए हैं। इंजेक्शन गायब होने की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। कुल्लू पुलिस ने छानबीन करनी आरंभ कर दी है। बताया जा रहा है कि यह इंजेक्शन अस्पताल स्टाफ में ही किसी ने लिए हैं या किसी मरीज या तीमारदार ने उठाए हैं। लेकिन अभी तक इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही है।

यह भी पढ़ें: नेरचौक मेडिकल कॉलेज में बेड फुल, कोरोना मरीजों को लेकर पहुंची एंबुलेंस तीन घंटे तक खड़ी रहीं, पढ़ें खबर

रेमडेसिविर क्या है

रेमडेसिविर एक एंटी-वायरल दवा है, जो कथित तौर पर वायरस के बढ़ने को रोकती है। रेमडेसिविर का इस्तेमाल उसके बाद कोरोना वायरस के मिडिल ईस्ट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम और सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम के इलाज में किया गया है।

यह भी पढ़ें: यहां पीएम केयर से मिले 30 वेंटिलेटर सात माह बाद भी इंस्टाल नहीं कर पाया स्वास्थ्य विभाग व मेडिकल कॉलेज प्रबंधन

क्या कहते हैं एसपी

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह का कहना है कुल्लू के क्षेत्रीय अस्पताल में 36 रेमडेसिविर इंजेक्शन के गायब होने की शिकायत मिली है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी छानबीन करनी आरंभ कर दी है।

यह भी पढ़ें: मंडी में खड़े ट्रक से टकराई कार दो भाइयों की मौत, एयरफोर्स में तैनात बड़े भाई को छोड़ने जा रहा था छोटा

यह भी पढ़ें: 15 दिन पहले पंजाब में शादी समारोह से लौटे कोरोना संक्रमित 45 वर्षीय व्यक्ति की जवाली अस्पताल में मौत

chat bot
आपका साथी