ओपी चौधरी बोले, पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम का एनपीए कम करना प्राथमिकता

प्रदेश भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष ओपी चौधरी ने सोमवार को हिमाचल पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम कांगड़ा के उपाध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद कहा कि कोरोना काल में एनपीए काफी बढ़ गया है।इसे कम करने के उपाय करेंगे।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:07 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:07 PM (IST)
ओपी चौधरी बोले, पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम का एनपीए कम करना प्राथमिकता
पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम कार्यालय कांगड़ा में पदभार संभालने के ओपी चौधरी। जागरण

कांगड़ा, संवाद सहयोगी। प्रदेश भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष ओपी चौधरी ने सोमवार को हिमाचल पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम कांगड़ा के उपाध्यक्ष का पदभार संभाल लिया। पत्रकारों से बातचीत में ओपी चौधरी ने कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग के उत्थान के लिए हिमाचल प्रदेश पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम की महत्वपूर्ण भूमिका है परंतु कोरोना काल में एनपीए काफी बढ़ गया है। उन्होने बताया कि सोमवार को पदभार संभालने के बाद उन्होने विभाग को निर्देश दिए हैं कि एनपीए की सही रिपोर्ट तैयार कर दे जिससे इसे कम करने के लिए कारगर योजना बनाई जा सके।

ओपी चौधरी ने कहा कि कर्ज माफी के लिए भी योजना बनाई जाएगी, जिसके लिए वह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष इस मामले को उठाएंगे। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम का कार्य पिछले तीन वर्ष में काफी प्रभावित हुआ है। उनकी कोशिश होगी जल्द ही विभाग की कार्यप्रणाली में जल्द सुधार लाया जाए। उन्होने कहा कि निगम द्वारा चलाई गई जन कल्याण योजनाओं को लोगों तक पहुंचाया जाएगा ताकि इसका लाभ उठा पाए और स्वरोजगार की ओर अग्रसर हो सके।

चौधरी ने कहा कि जयराम सरकार ने उन्हेंं यह दायित्व सौंपा है, जिसके लिए वह उनका धन्यवाद करते हैं। वह ओबीसी वर्ग के कल्याण के लिए कृतसंकल्प भी है। विभाग की तरफ से भी उनका स्वागत कार्यक्रम रखा गया, जिसमें एमडी विनोद कुमार ने भी उनका स्वागत किया। विनोद कुमार ने कहा कि निगम की विभिन्न समस्याओं को उनके समक्ष रखते हुए कहा कि निगम का अभी तक न तो अपना कार्यालय है न ही कोई भवन। उन्होंने कहा कि वह आशा करते है कि शीघ्र ही उनके कार्यकाल में संभवत: इनका निष्पादन होगा।

इस मौके पर जिला परिषद के चेयरमैन रमेश बराड, पूर्व विधायक संजय चौधरी, पूर्व निदेशक एडवोकेट राज धनोटिया, प्रदेश सचिव विरेंद्र चौधरी , एडवोकेट रमेश चौधरी, डीजीएम ओबीसी कॉर्पोरेशन सतीश ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी