जिला कांगड़ा में स्वस्थ होने वालों की दर सुधरी पर नहीं थम रहा संक्रमण व मौत का आंकड़ा

स्वस्थ होने वालों की दर सुधरने लगी है। पिछले तीन दिन से रिकवरी दर में बढ़ोतरी हुई है।

Coronavirus Recovery Rates जिला कांगड़ा में वैश्विक महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने सरकार के निर्देश पर कोरोना क‌र्फ्यू लगाया है और इस कारण स्वस्थ होने वालों की दर सुधरने लगी है। पिछले तीन दिन से रिकवरी दर में बढ़ोतरी हुई है।

Mon, 17 May 2021 03:02 AM (IST)

धर्मशाला, मुनीष गारिया। जिला कांगड़ा में वैश्विक महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने सरकार के निर्देश पर कोरोना क‌र्फ्यू लगाया है और इस कारण स्वस्थ होने वालों की दर सुधरने लगी है। पिछले तीन दिन से रिकवरी दर में बढ़ोतरी हुई है। चिंतनीय यह है कि नए मामलों में कमी नहीं आई है और न ही संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा कम हुआ है। जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। पिछले एक सप्ताह के आंकड़ों पर ध्यान दिया जाए तो हर दिन संक्रमण के मामले बढ़ ही रहे हैं।

करीब हर रोज 1200 से 1300 नए मामले आ रहे हैं, जबकि करीब 500 कोरोना मरीज ही स्वस्थ हो रहे हैं। नौ मई को जिले में स्वस्थ होने वालों की दर 63.88 फीसद थी व 13 मई तक यह घटकर 59.87 पहुंच गई थी। पिछले दो दिन से रिकवरी रेट में इजाफा हुआ है। शनिवार तक रिकवरी रेट 61.65 फीसद पहुंच गई थी। एक सप्ताह में जिले में 8613 नए मामले आए हैं, जबकि 4729 ने ही महामारी को मात दी है। एक सप्ताह में जिले में 135 संक्रमितों ने दम तोड़ा है। चिंतनीय यह है कि 14 मई को एक ही दिन में 32 संक्रमितों की मौत हो गई थी।

नियमों का पालन करवाने के लिए सख्त हुई पुलिस कोरोना क‌र्फ्यू के बाद नियमों का पालन करवाने के लिए पुलिस सख्त हो गई है। सभी थानों का स्टाफ गश्त के लिए तैनात किया गया है। थानों में बैठने के लिए सभी को इन्कार किया गया है। बिना मास्क घूमने वालों का पुलिस चालान कर रही है। पुलिस ने नौ मई को 42 चालान कर 36,500 रुपये का जुर्माना किया। 10 मई को 84 चालान और 60500 रुपये, 11 को 123 चालान कर 98500 रुपये, 12 को 104 चालान कर 76500 रुपये, 13 मई 97 चालान कर 68800 रुपये, 14 को 103 चालान कर 68 हजार रुपये व 15 मई को 110 लोगों के चालान कर 75000 रुपये का जुर्माना वसूला है।

कल शुरू होगा कोविड केयर सेंटर परौर

जिले में बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने के लिए प्रशासन ने राधास्वामी सत्संग भवन परौर में 250 बिस्तरों वाला कोविड केयर सेंटर बनाने का फैसला लिया है। सेंटर बनाने के लिए पिछले डेढ़ सप्ताह से काम किया जा रहा है। 18 मई से सेंटर शुरू कर दिया जाएगा। 

सीएमओ बोले, जनसहयोग जरूरी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता का कहना है जिले में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। प्रशासन की ओर से संक्रमण की रोकथाम व मरीजों के इलाज के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों से अपील है कि कोरोना के नियमों का पालन करें। जनसहयोग के बिना प्रशासन व विभाग के प्रयासों के परिणाम नहीं आ सकते हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.