Hot Weather Football Championship : तमिलनाडु पुलिस को हराकर आरबीआइ मुंबई बना हाट वेदर फुटबाल चैंपियन

Hot Weather Football Championship आरबीआइ (रिजर्व बैंक आफ इंडिया) मुंबई की टीम आल इंडिया हाट वेदर फुटबाल प्रतियोगिता की विजेता बन गई है। रोमांच से भरे फाइनल में आरबीआइ मुंबई की टीम ने पेनाल्टी शूटआउट में तमिलनाडु पुलिस की टीम को 5-3 के अंतर से पराजित किया।

Virender KumarPublish:Sun, 28 Nov 2021 06:22 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 06:22 PM (IST)
Hot Weather Football Championship : तमिलनाडु पुलिस को हराकर आरबीआइ मुंबई बना हाट वेदर फुटबाल चैंपियन
Hot Weather Football Championship : तमिलनाडु पुलिस को हराकर आरबीआइ मुंबई बना हाट वेदर फुटबाल चैंपियन

मंडी, संवाद सहयोगी। Hot Weather Football Championship, आरबीआइ (रिजर्व बैंक आफ इंडिया) मुंबई की टीम आल इंडिया हाट वेदर फुटबाल प्रतियोगिता की विजेता बन गई है। रोमांच से भरे फाइनल में आरबीआइ मुंबई की टीम ने पेनाल्टी शूटआउट में तमिलनाडु पुलिस की टीम को 5-3 के अंतर से पराजित कर विजेता बनने का गौरव हासिल किया है। निर्धारित समय तक दोनों टीमें एक-एक गोल की बराबरी पर रहने के कारण आयोजकों ने पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया।

49वीं आल इंडिया हाट वेदर फुटबाल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर सेंट्रल रेंज के डीआइजी मधुसूदन शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने विजेता और उपविजेता टीम के खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया। उन्होंने कहा कि यहां खिलाडिय़ों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। खिलाडिय़ों को खेल भावना को ध्यान में रखते हुए ही खेलना चाहिए।

रविवार को पड्डल मैदान में तमिलनाडु पुलिस व आरबीआइ मुंबई के बीच प्रतियोगिता का फाइनल खेला गया। 11वें मिनट में पहला गोल तमिलनाडु पुलिस की ओर से के देवा ङ्क्षसह राजा ने किया। दो मिनट बाद मैच के 13वें मिनट में आरबीआइ मुंबई की ओर से साहजी ने गोलकर स्कोर को बराबर कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाडिय़ों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए एक दूसरे के खिलाफ कई आक्रमण किए, लेकिन कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। दोनों हाफ की समाप्ति के बाद आयोजकों ने मैच का निर्णय करने के लिए पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया। इसमें आरबीआइ मुंबई ने 5-3 के अंतर से जीत हासिल कर आल इंडिया हाट वेदर फुटबाल प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया। मुख्य अतिथि मधुसूदन शर्मा ने खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया। इस मौके पर राजेंद्र गुप्ता, संतोष कपूर, केएम तिवारी, परमानंद सैनी, टीएल वैद्य, ईश्वर, सुनील, राजीव शर्मा, सुरेश कुमार, सुनील, राजीव शर्मा, सुरेश कुमार, डा. ऋषभ शर्मा, हुक्म, निखिल, नरेंद्र थापा, शिवराज, सलीम अहमद, विजेंदर व सुनील उपस्थित रहे।