राजा का तालाब के खंड चिकित्सा अधिकारी रंजन मेहता ने कोरोना महामारी में किया सराहनीय कार्य

फतेहपुर खंड चिकित्सा अधिकारी रंजन मेहता ने कोरोना महामारी में पिछले डेढ़ वर्ष के कार्यकाल दौरान बेहतरीन कार्य किया। जिसकी प्रधानमंत्री तक भी प्रशंसा कर चुके हैं। इस दौरान फ्रंट लाइन वर्करों ने अपनी जान की चिंता किए बगैर जनता को अपनी बेहतरीन सेवाएं प्रदान की हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 12:30 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 12:30 PM (IST)
राजा का तालाब के खंड चिकित्सा अधिकारी रंजन मेहता ने कोरोना महामारी में किया सराहनीय कार्य
रंजन मेहता ने कोरोना महामारी में पिछले डेढ़ वर्ष के कार्यकाल दौरान बेहतरीन कार्य किया।

राजा का तालाब, संवाद सूत्र। फतेहपुर खंड चिकित्सा अधिकारी रंजन मेहता ने कोरोना महामारी में पिछले डेढ़ वर्ष के कार्यकाल दौरान बेहतरीन कार्य किया। जिसकी प्रधानमंत्री तक भी प्रशंसा कर चुके हैं। इस दौरान फ्रंट लाइन वर्करों ने अपनी जान की चिंता किए बगैर जनता को अपनी बेहतरीन सेवाएं प्रदान की हैं। हिमाचल प्रदेश में आज कोरोना वायरस की वैक्सीन जनता को लगाने में अन्य राज्यों की तुलना में प्रथम स्थान पर रहा इसके लिए सभी फ्रंट लाइन वर्कर बधाई के पात्र हैं।

प्रदेश सरकार को ऐसे सभी निडर कर्मचारियों को साहसी कर्मचारी आबार्ड से सम्मानित किया जाना चाहिए। 56 लाख प्रदेश की जनता कोरोना वायरस की पहली डोज लगा चुकी और वर्ष के अंत तक दूसरी डोज भी जनता को लगाए जाने का लक्ष्य जयराम ठाकुर सरकार ने रखा है। कोरोना वायरस काल में प्रदेश सरकार ने ऐसे कर्मचारियों को वेतन दिया जो कभी घर से बाहर तक नहीं निकले। वहीं कुछ ऐसे अधिकारी भी रहे जिनके पास अपने ब्लाक अलावा दूसरे ब्लाक का भी अतिरिक्त कार्यभार रहा है।

दो ब्लॉकों का कार्यभार

खड़ चिकित्सा अधिकारी फतेहपुर रंजन मेहता रहे हैं। वरिष्ठ चिकित्सक रंजन मेहता के पास नगरोटा सूरियां ब्लॉक का भी अतिरिक्त कार्यभार है। डाक्टर मेहता ब्लाक फतेहपुर और नगरोटा सूरियां ब्लॉक के करीब दो लाख लोगों को कोरोना वायरस कार्यकाल में इस महामारी से बचाव करते रहे हैं। उनका सदैव यही प्रयास रहता कि जनता को बेहतर और सस्ती सुविधाएं मुहैया करवाई जाए।परिस्थितियां बेशक कैसी भी रही हों,मग़र वह सदैव जनता को इस संक्रमण रोग से बचाने में प्रयासरत रहे हैं। रंजन मेहता का कहना कोरोना वायरस के शुरूआती दौर में लोगों में इस महामारी को लेकर बहुत डर था।

वह इस महामारी के लक्षणों को नहीं बताना चाहते थे। सबसे ज्यादा चुनोती का सामना उस समय उन्हें करना पड़ता जब किसी व्यक्ति को अपने ही घर में होम आइसोलेशन करने जाते थे। परिवार के अन्य सदस्यों की सुरक्षा किए जाना भी स्वास्थ्य विभाग के किए कोई आसान काम नहीं था। फतेहपुर हल्के में कुल वेक्सीन लगवाने वालों की संख्या 128227 में से 183528 को प्रथम,128771 द्वितिय और 112999 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

वहीं, नगरोटा सूरियां ब्लाक में कुल 105392 में से 76803 प्रथम, द्वितीय 28589 और कुल 105392 लोगों को वेक्सीन लगवाई जा चुकी है।उनका कहना कि मौसम अब बदल रहा और बुखार वैसे भी लोगों को जकड़ लेता। इसलिए बहुत अधिक एहतियात बरतने की जरूरत रहती है।सरकार द्वारा नेशनल हेल्थ कार्यक्रम तहत अंधता निवारण, कुष्ठ रोग, तपेदिक, टीवी कंट्रोल कार्यक्रम, पीलिया उन्मूलन परिवार कल्याण, जच्चा, बच्चा आदि कार्यक्रमों को भी चलाकर रखा है। मेहता ने जनता से अपील करते हुए कहा कि मास्क पहनें, सामाजिक दूरी बनाकर रखें और कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर इसका टैस्ट जरूर करवाएं।कोरोना वायरस की वेक्सीन लगाए तदोपरांत भी अगर इंसान पॉजिटिव आए तो इसमें घबराने की कोई जरूरत नहीं होती है।

chat bot
आपका साथी