रणधीर शर्मा बोले, पेगासस जासूसी मामला अंतरराष्ट्रीय साजिश, यह निराधार व तथ्‍यहीन

पेगासस जासूसी मामले पर कांग्रेस के रवैये पर भाजपा मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कहा कि यह मामला पूरी तरह से निराधार और तथ्यहीन है । विपक्षी दल इस मामले को लेकर किसी भी प्रकार के तथ्य सामने नहीं ला पा रहे हैं। यह एक अंतरराष्ट्रीय साजिश है!

Virender KumarFri, 23 Jul 2021 05:26 PM (IST)
रणधीर शर्मा ने पेगासस जासूसी मामले को अंतरराष्ट्रीय साजिश बताया। जागरण

शिमला, जागरण संवादाता। पेगासस जासूसी मामले पर कांग्रेस के रवैये पर भाजपा मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कहा कि यह मामला पूरी तरह से निराधार और तथ्यहीन है । विपक्षी दल इस मामले को लेकर किसी भी प्रकार के तथ्य सामने नहीं ला पा रहे हैं। भाजपा का मानना है कि यह एक अंतरराष्ट्रीय साजिश है और जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की लोकप्रियता पूरे विश्व में पिछले सात वर्षों में बढ़ी है उसे विपक्षी दल व देश विरोधी ताकतें पचा नहीं पा रही हैं। इन ताकतों की ओर से भारत को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसीलिए मानसून सत्र से ठीक एक दिन पहले यह तथ्‍यहीन एवं निराधार मामला उठाया गया। भाजपा इस घटिया राजनीति की कड़ी निंदा करती है! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा है कि अगर विपक्षी दलों के पास कोई तथ्य है तो ऐसे मामलों पर लोकसभा एवं राज्यसभा में चर्चा की जा सकती है पर जिस प्रकार से विपक्षी दल इस चर्चा से भाग रहा है वह साबित करता है कि यह मामला केवल काल्पनिक है।

रणधीर शर्मा ने कहा एनएसओ एक इजरायली कंपनी है। पेगासस इसका प्रोडक्ट है! इस मामले में पेगासस ने इनकार किया है कि उनके कस्टमर से इसका कनेक्शन नहीं है । कंपनी ने कहा कि इस मामले से उनका कोई लेना - देना नहीं है । उन्होंने कंपनी का हवाला देते हुए कहा कि , " भारत के अंदर अगर कहीं टैपिंग होती है या निगरानी की जाती तो वो अपराधियों, माओवादियों, आतंकवादियों से जुड़ा मामला होता है, उसमें सभी प्रोटोकाल  का पालने करते हुए कैबिनेट सेक्रेटरी के हस्ताक्षर और इसके अलावा और भी वरिष्ठ लोगों के हस्ताक्षर के बाद किया जाता है। कुल मिलाकर भारत को बदनाम करने की यह कोशिश है ।

उन्‍होंने कहा कि जब संसद का सत्र चल रहा हो तो संसद के अंदर हर मुद्दे पर चर्चा की जा सकती है, परंतु प्रंधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस मुद्दे पर चर्चा करने के आश्वासन देने के बावजूद भी कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों के नेता संदद में चर्चा करने के बजाए धरने और प्रदर्शन कर देश की जनता को गुमराह करने का असफल प्रयास कर रहे है । इससे साबित होता है कि संसद में चर्चा करने के लिए उनके पास इस मुद्दे को लेकर न तो कोई तथ्य है और न ही सुबूत। उन्होंने कहा कि देश की जनता कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों के बहकावे में नहीं आएगी। मोदी सरकार को अपना सहयोग व समर्थन देती रहेगी।

भजापा कांग्रेस पार्टी व अन्य विपक्षी दलों के नेताओं की सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए और अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए देश की छवि को धूमिल करने जैसी निम्‍नस्तरीय राजनीति की कड़ी निंदा करती है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.