शिवधाम को लेकर कांग्रेस कर रही दुष्प्रचार, कुछ कहने से पहले तकनीकी विशेषज्ञों से ले राय: राकेश जम्‍वाल

शिवधाम की टेंडर प्रक्रिया को लेकर की गई टिप्पणी पर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश महामंत्री और सुंदरनगर के विधायक राकेश जमवाल ने कांग्रेस पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी मंडी संसदीय उप चुनावों में अपने आप को पिछड़ता देख झूठ व दुष्प्रचार करने पर उतर गई है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:43 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:43 PM (IST)
शिवधाम को लेकर कांग्रेस कर रही दुष्प्रचार, कुछ कहने से पहले तकनीकी विशेषज्ञों से ले राय: राकेश जम्‍वाल
सुंदरनगर के विधायक राकेश जमवाल ने कांग्रेस पर कड़ा प्रहार किया।

मंडी,जागरण संवाददाता। कांग्रेस पार्टी की ओर से शिवधाम की टेंडर प्रक्रिया को लेकर की गई टिप्पणी पर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश महामंत्री और सुंदरनगर के विधायक राकेश जमवाल ने कांग्रेस पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी मंडी संसदीय उप चुनावों में अपने आप को पिछड़ता देख झूठ व दुष्प्रचार करने पर उतर गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेताओं को शिवधाम से संबंधित टैंडर प्रक्रिया पर टिप्पणी करने से पहले जानकारों की राय लेनी चाहिए ताकि वे इस तकनीकी प्रक्रिया को समझ तो सके।

उन्होंने कहा कि चुनावों में लगातार पिछड़ रही कांग्रेस पार्टी के नेता अपनी सोचने समझने की क्षमता खो चुके हैं। शिवधाम मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट है और इसकी टैंडर प्रक्रिया नियमों के अंतर्गत पूरी पारदर्शिता के साथ हुई है। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट की अनुमानित लागत हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग की 2009 की मानक दरों पर किया । जिसमें जीएसटी और लागत सूचकांक सम्मिलित नहीं था । उन्होंने कहा की 2020 की मानक दरों के अनुसार इसकी अनुमानित लागत 40.31 करोड़ होती है। उन्होंने कहा कि यह एक ऑनलाइन टेंडर प्रक्रिया थी जिसे 29–10–2020 को दो मुख्य समाचार पत्रों में प्रकाशित किया गया था और हिमाचल प्रदेश सरकार के ई–पोर्टल एवं हिमाचल पर्यटन विकास निगम की वेबसाइट पर भी प्रकाशित किया गया था।

इस प्रक्रिया में देश भर के कई उपयुक्त बोलीदाता भाग लेने के पात्र थे। उन्होंने कहा की शिवधाम आने वाले समय में पर्यटन की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है और आने वाले समय में यह प्रदेश के पर्यटन में मील का पत्थर साबित होगा जिससे रोजगार के नए दरवाजे खुलेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में एक साफ सुथरी और ईमानदार सरकार प्रदेश को दी है जिससे विपक्षी दल अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और तथ्यहीन बयानबाजी कर अपने आप को हंसी का पात्र बनाने पर तुले हैं।

chat bot
आपका साथी