धर्मशाला में बारिश के आसार, आकाश में बादल शीतलहर बढ़ी

धर्मशाला में बारिश के आसार हैं आकाश में घने बादल छाए हैं और शीतलहर भी तेज हो गई है। कभी भी बारिश शुरू हो सकती है। पहली दिसंबर को भी मौसम ऐसा ही बना रहा और आज दो दिसंबर को भी मौसम बिल्कुल ठंडा हो गया है।

Richa RanaThu, 02 Dec 2021 11:30 AM (IST)
धर्मशाला में शीतलहर तेज हो गई है, कभी भी बारिश हो सकती है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। धर्मशाला में बारिश के आसार हैं, आकाश में घने बादल छाए हैं और शीतलहर भी तेज हो गई है। कभी भी बारिश शुरू हो सकती है। पहली दिसंबर को भी मौसम ऐसा ही बना रहा और आज दो दिसंबर को भी मौसम बिल्कुल ठंडा हो गया है। शीतलहर के कारण कंपकंपी बढ़ गई है। तापमान में आई गिरावट से ठिठुरन महसूस की जा रही है। धर्मशाला में अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियल व न्यूनतम तापमान नौं डिग्री सेल्सियस है। ऐसे में ठिठुरन बढ़ गई है, जिससे दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लोगों की परेशानी ज्यादा बढ़ी है। अगले 24 घंटे में मौसम ऐसा ही बने रहने की संभावना है।

चंगर क्षेत्र के किसान बारिश के इंतजार में है। अगर बारिश होती है तो बिजाई कर पाएंगे। जबकि दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लोगों के लिए परेशानी भरे दिन हैं। शीतलहर तेज है। जो सिंचाई सुविधा न होे के कारण अपने खेतों को सींच नहीं पाए हैं। वह किसान बादलों को देख रहे हैं कि बारिश हो तो वह भी अपने खेत बीजें।

धौलाधार भी कर रहा बर्फ का इंतजार, लौटेगा सौंदर्य

धौलाधार पर्वत श्रृंखला भी बर्फ से महरूम है बारिश हो जाती है और ऊंची चोटियों पर बर्फबारी होती है तो धौलाधार को भी अपना बैभव लौटा हुआ मिल जाएगा। हालांकि बारिश व बर्फबारी के अंदेशे में लोगों ने लकड़ियों का इंतजाम करना शुरू कर दिया है और सूखी लकड़ियों को सर्दी से बचने के लिए जमा करके रख रहे हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.