पंजाब का खनन माफिया रोक रहा हिमाचल की क्रशर से भर कर जा रही गाड़ियां, गुंडा टैक्‍स वसूलने का आरोप

Punjab Mining Mafia पंजाब का अवैध खनन माफिया है कि हिमाचल से क्रशर भर कर जाने वाले ट्रकों से गुंडा पर्ची के नाम पर जबरन उगाही करने से बाज नहीं आ रहा। हिमाचल से क्रशर भर कर आने वाली गाड़ियों से पर्ची के नाम पर उगाही कर रहा है।

Rajesh Kumar SharmaSat, 19 Jun 2021 08:48 AM (IST)
हिमाचल से क्रशर भर कर जाने वाले ट्रक

इंदौरा/भदरोआ, जागरण टीम। Punjab Mining Mafia, जहां एक ओर कोरोना महामारी के कारण हर किसी को दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करना मुश्किल हो गया है। वहीं दूसरी तरफ पंजाब का अवैध खनन माफिया है कि हिमाचल से क्रशर भर कर जाने वाले ट्रकों से गुंडा पर्ची के नाम पर जबरन उगाही करने से बाज नहीं आ रहा। पिछले करीब डेढ़ वर्ष से पंजाब का खनन माफिया हिमाचल से क्रशर भर कर आने वाली गाड़ियों से पर्ची के नाम पर उगाही कर रहा है। हिमाचल के क्रशर मालिक डेढ़ साल से प्रदेश सरकार से यह आग्रह कर कर के थक गए हैं कि उन्हें इस गुंडा पर्ची से निजात दिलाई जाए। वह प्रदेश सरकार को पूरी रॉयल्टी देकर यह मटीरियल पंजाब सहित अन्य राज्यों में भेजते हैं, परंतु पंजाब का यह माइनिंग माफिया उनकी गाड़ियों को पंजाब में रोक कर उनसे गुंडा पर्ची के नाम पर पैसों की वसूली करता है।

वीरवार रात को भी पंजाब माइनिंग माफिया द्वारा हिमाचल के मीलवां के निकट नाका लगा कर इन गाड़ियों से उगाही की और इस कारण क्रशर से भरे हिमाचल के कई ट्रक सीमा में सड़क के किनारे खड़े हैं। जब वहां खड़ी गाड़ियों के ड्राइवरों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हम हिमाचल के क्रशरों से अपनी गाड़ियां भर के लाते हैं इस भरे हुए माल के बिल ओर माइनिंग फार्म हमारे पास होने के बावजूद उन्हें पंजाब के माइनिंग ठेकेदारों द्वारा रखे गए गुंडों द्वारा परेशान किया जाता है।

जबरन पर्ची के नाम पर वसूली की जाती है और हमें यह कहा जाता है कि आप अपनी गाड़ियां पंजाब के क्रशरों से भरो हिमाचल से भरी हुई गाड़ियों को पंजाब में नहीं जाने दिया जाएगा। अगर आप गाड़ी हिमाचल से भरते हो तो आपको पंजाब में अलग से माइनिंग की पर्ची कटवानी पड़ेगी।

इंदौरा क्षेत्र के क्रशर संचालक पंकज ने बताया डेढ़ साल से ऐसे ही चल रहा है। हम सभी लंबे समय से हिमाचल सरकार से मांग कर रहे हैं कि इस पर कार्रवाई हो, लेकिन कुछ नहीं हो रहा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.