Video: ज्‍वालामुखी मंदिर में पंजाब के श्रद्धालुओं से मारपीट का वीडियो वायरल, एसपी ने दिया जांच का आदेश

Punjab Devotees Beaten प्रदेश के शक्तिपीठों में मां के दरबार हाजिरी लगाने पहुंचे पंजाब के श्रद्धालुओं से मारपीट व उसके बाद पुलिस की ओर से उनकी कथित सुनवाई न होने व समझौता कर मामला टाल देने का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:45 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 03:05 PM (IST)
Video: ज्‍वालामुखी मंदिर में पंजाब के श्रद्धालुओं से मारपीट का वीडियो वायरल, एसपी ने दिया जांच का आदेश
पंजाब के श्रद्धालुओं से मारपीट का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Punjab Devotees Beaten, प्रदेश के शक्तिपीठों में मां के दरबार हाजिरी लगाने पहुंचे पंजाब के श्रद्धालुओं से मारपीट व उसके बाद पुलिस की ओर से उनकी कथित सुनवाई न होने व समझौता कर मामला टाल देने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो पंजाब के श्रद्धालुओं ने बनाई है और आप बीती को जाहिर किया है। जिसमें प्रशासन व हिमाचल सरकार से मंदिरों में गुंडातत्वों को तैनात न किए जाने व श्रद्धालुओं की सुरक्षा में तैनात होने वाले कर्मचारियों को बेहतर व्यवहार व मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। इस वायरल हो रहे वीडियो से जहां मंदिर प्रशासन पर सवाल उठाए गए हैं वहीं मंदिर में तैनात सुरक्षा कर्मचारियों पर भी निशाना साधा गया है।

मारपीट के बाद जब पुलिस तक बात पहुंची तो उन्‍होंने एक तरफा कार्रवाई कर श्रद्धालुओं से 27 हजार रुपये समझौते के तौर पर लेने की बात भी उजागर की जा रही है। इस वायरल होते वीडियो की सच्चाई की पड़ताल जिला पुलिस कर रही है। लेकिन अब तक कई लोगों तक यह वीडियो पहुंच चुका है और इस वीडियो के कारण देव भूमि हिमाचल प्रदेश शर्मसार हो रही है। हिमाचल प्रदेश की छवि तो खराब हो रही रही है , हिमाचल प्रदेश के लोगों सहित अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं की भावनाएं भी आहत हो रही हैं।

वायरल वीडियो में यह बोला है श्रद्धालुओं ने

पंजाब के श्रद्धालुओं ने वायरल वीडियो में कहा कि वह बीते शनिवार को मां चिंतपूर्णी, ज्वालामुखी, कांगड़ा बज्रेश्वरी व चामुंडा नंदिकेश्वर धाम में मां के दर्शनों को एक बस में इकट्ठे होकर स्वजनों के साथ आए थे। यहां ज्वालामुखी मंदिर में रात आठ बजे के करीब भजन कीर्तन कर रहे थे इस बीच एक सुरक्षा कर्मचारी ने उन्हें बाहर निकल जाने के लिए कहा और अभद्र भाषा का प्रयोग किया। ऐसे में सुरक्षा कर्मी को मर्यादित भाषा में बोलने के लिए कहा। लेकिन कुछेक बिना वर्दी में गुंडा तत्वों को कुछ ही देर में साथ लेकर सुरक्षा कर्मी आया और उनसे मारपीट की। इस दौरान एक पुजारी भी वहां पहुंचे, पुजारी को भी सुरक्षा कर्मचारी का डंडा लगा। हालांकि मामला शांत हो गया और वह वापस अपनी बस के पास पहुंचे और वापसी के लिए लौटने लगे। लेकिन मामूली चोटें आई थी इसलिए कुछ दूरी पर मरहम पट्टी का सामान खरीद रहे थे तो वहीं सारे लोग बस के पास पहुंच गए और फिर से उनके साथ मारपीट की, जिससे उनके सिर में टांके भी लगे हैं। पुलिस भी पुहंची और उन्होंने पुलिस के सामने कहा इनकी बस नहीं जानी चाहिए और उल्टा आरोप लगा दिया कि पुजारी का सोने का कड़ा आदि भी गुम हो गया है इसलिए इसकी भरपाई करनी होगी। ऐसे में बस में मौजूद स्वजनों से पैसा इकट्ठा करके 27 हजार रुपये पुलिस की मौजूदगी में उन लोगों ने लिए और पुलिस ने भी बयान अपनी मनमर्जी से लेकर समझौता करवा दिया। उन्होंने पंजाब पहुंच कर वीडियो वायरल किया है कि उनके साथ पुलिस प्रशासन ने भी अन्याय किया है। उन्हें न्याय मिलना चाहिए और गुंडातत्व मंदिर में न हों यह सुनिश्चित होना चाहिए।

ज्वालामुखी मंदिर में पंजाब के श्रद्धालुओं से मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक कांगड़ा ने जांच के आदेश दे दिए हैं।@JagranNews @mygovhimachal @himachalpolice pic.twitter.com/nT5OvGkfCb— Rajesh Sharma (@sharmanews778) October 20, 2021

एसपी कांगड़ा ने डीएसपी ज्वालामुखी को सौंपी जांच

पुलिस अधीक्षक डाक्‍टर खुशहाल शर्मा ने बताया कि डीएसपी ज्वालामुखी को मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी है। यह घटना चार दिन पहले की है। श्रद्धालुओं व कुछ अन्य लोगों में आपसी कहासुनी व लड़ाई हो गई थी, जिसमें दोनों ही पार्टियों का मेडिकल करवाया गया था, लेकिन बाद में दोनों ने ही शिकायत न करवाते हुए आपस में समझौता कर लिया। इस मामले में एक वीडियो वायरल हुआ है, उन्होंने भी यह देखा है। पूरे मामले की तफ्तीश के लिए डीएसपी ज्वालामुखी को जिम्मेदारी सौंपी है।

chat bot
आपका साथी