Punjab CM Channi: सीएम चन्‍नी ने रात एक बजे तक की बगलामुखी मंदिर में विशेष पूजा, चुनाव में विजय की कामना

Punjab CM Channi पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में अपनी आराध्य देवी मां बगलामुखी के दर्शनों के लिए पहुंचे। रात दस बजे से रात एक बजे तक चन्‍नी ने मंदिर में विशेष पूजा की।

Rajesh Kumar SharmaSat, 04 Dec 2021 11:35 AM (IST)
पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने मां बगलामुखी मंदिर में विशेष पूजा की।

ज्‍वालामुखी, संवाद सहयोगी। Punjab CM Channi Himachal Visit, पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में अपनी आराध्य देवी मां बगलामुखी के दर्शनों के लिए पहुंचे। रात दस बजे से रात एक बजे तक चन्‍नी ने मंदिर में विशेष पूजा की। मंदिर के पंडितों से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने शनिवार रात करीब 10 बजे से लेकर 1 बजे तक मां बगलामुखी के प्रांगण में हवन यज्ञ में शामिल होकर आहुतियां डालीं। उन्होंने माता से पंजाब की समृद्धि व खुशहाली की मन्नत मांगी। साथ ही 2022 में पंजाब में होने वाले आम चुनावों में कांग्रेस पार्टी की विजय की कामना भी की।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रात्रि ठहराव भी मां बगलामुखी मंदिर परिसर में ही किया, जहां उनकी पत्नी बेटे तथा बहू भी उनके साथ ही रुके। मुख्यमंत्री रविवार सुबह माता बगलामुखी से विश्वप्रसिद्ध शक्तीपीठ श्री ज्वालामुखी में माथा टेकेंगे। इसके पश्चात गगल एयरपोर्ट से पंजाब के लिए रवाना होंगे।

बगलामुखी मंदिर में चरणजीत सिंह चन्नी की पूजा तथा हवन करवाने वाले पुजारी आचार्य दिनेश रत्न ने कहा चन्नी 8.30 बजे बगलामुखी से ज्वालामुखी रवाना होंगे, जहां पर पवित्र ज्योतियों के दर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि वे परिवार के साथ मां ज्‍वालामुखी से आशीर्वाद लेंगे।

चन्‍नी शनिवार को दिल्ली से विशेष विमान द्वारा गगल हवाई अड्डे पर उतरे थे। इसके बाद देर सायं माता के दरबार में पहुंचे थे, जहां उन्होंने परिवार जनों सहित पूजा अर्चना की तथा मां का आशीर्वाद लिया।

लगभग तीन महीने पहले पंजाब में भारी राजनीतिक उठापठक के बीच कैबिनेट मंत्री से मुख्यमंत्री बने चरणजीत सिंह चन्नी चुनाव से ठीक पहले माता बगलामुखी की शरण में पहुंचे। अगले साल पंजाब में चुनाव से पहले चन्नी ने प्रदेश में पुनः कांग्रेस सरकार बनाने का माता बगलामुखी से आशीर्वाद लिया। चन्नी इससे पहले भी पांच से छह बार माता के दरबार में आ चुके हैं। मुख्यमंत्री बनने के बाद माता के दरबार में उन्‍होंने पहली बार हाजिरी भरी। सीएम चन्‍नी की मां बगलामुखी के प्रति गहरी आस्‍था है। पंजाब सरकार में मंत्री तथा विधायक रहते हुए भी चन्नी बगलामुखी माता का आशीर्वाद लेते रहे हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.