पंप ऑपरेटर को बंधक बनाकर लूटी दो मोटरें

उपमंडल नूरपुर में जलशक्ति विभाग की औंद धार मार्ग के तहत चक्की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 10:20 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 10:21 PM (IST)
पंप ऑपरेटर को बंधक बनाकर लूटी दो मोटरें
पंप ऑपरेटर को बंधक बनाकर लूटी दो मोटरें

जागरण टीम, नूरपुर/जसूर : उपमंडल नूरपुर में जलशक्ति विभाग की औंद धार मार्ग के तहत चक्की खड्ड किनारे स्थित उठाऊ पेयजल योजना के पंप हाउस में वीरवार रात करीब साढ़े 10 बजे चोरों ने पंप ऑपरेटर को बंधक बनाकर दो मोटरें व अन्य विद्युत उपकरण चुरा लिए। इससे जलशक्ति विभाग को करीब तीन लाख रुपये की चपत लगी है। छह चोर दो गाड़ियों में आए थे।

पंप ऑपरेटर रमन कुमार ने मुश्किल से खुद को छुड़ाया और वारदात की सूचना पुलिस व विभाग के अधिकारियों को दी। नूरपुर थाना से पुलिस टीम मौके पर पहुंची और साक्ष्य जुटाए। शुक्रवार को एसपी विमुक्त रंजन ने भी टीम के साथ वारदात स्थल का दौरा किया। पेयजल योजना सुनसान जगह पर है और पंजाब सीमा के पास है। इसका फायदा उठाकर चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है। नूरपुर थाना के अतरिक्त प्रभारी प्रीतम सिंह जरियाल ने बताया कि पुलिस ने पंप ऑपरेटर के बयान पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

जलशक्ति विभाग के सहायक अभियंता देवेंद्र राणा ने बताया कि पंप हाउस पर रमन कुमार रात्रि ड्यूटी पर था। दो गाड़ियों में आए लोगों ने उसे बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया है। चोर दो मोटरें, एक पंप व अन्य विद्युत उपकरण चोरी कर ले गए हैं। पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि पुलिस को कुछ सुराग भी हाथ लगे हैं। वारदात को अंजाम देने वाले जल्द सलाखों के पीछे होंगे।

हमीरपुर में भी हो चुकी हैं वारदातें

जिला हमीरपुर के उपमंडल नादौन के तहत गौना के निकट कोठारली गांव में सड़क किनारे पंप हाउस में बुधवार रात चोरों ने पिस्तौल दिखाकर 20 लाख रुपये का सामान चुराया है। इसके अलावा साथ लगते क्षेत्र कोहला में ब्यास नदी के किनारे पंप हाउस में पांच नकाबपोशों ने पिस्तौल दिखाकर 15 लाख रुपये का सामान चुराया है।

मोटर चोर गिरोह जल्द नहीं पकड़ा तो चक्काजाम

पालमपुर : आइटीआइ प्रशिक्षित पंप ऑपरेटर महासंघ वृत्त धर्मशाला के प्रधान जगदीप डोगरा ने दो टूक कहा कि मोटर चोर गिरोह को शीघ्र नहीं पकड़ा गया तो प्रदेशभर में चक्काजाम व पेयजल आपूर्ति बाधित की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा गई है। पंप ऑपरेटर व फील्ड कर्मचारी खौफ में ड्यूटी देने को मजबूर हैं।

chat bot
आपका साथी