बीहण में लोक निर्माण विभाग की कारगुजारी, 10 दिन में ही टूट गया लोहे का रैंप

बीहण में लोक निर्माण विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पांच अक्टूबर को उक्त सड़क दोबारा आवाजाही के लिए खोली थी। लेकिन 10 दिनों के बाद ही वहां पर रैंप टूटकर नीचे झुक गया। ऐसे में विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठना लाजिमी है।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 02:06 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 02:06 PM (IST)
बीहण में लोक निर्माण विभाग की कारगुजारी, 10 दिन में ही टूट गया लोहे का रैंप
बीहण में टूटा लोहे का रैंप जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। जागरण

डाडासीबा, संवाद सूत्र। ढलियारा- डाडासीबा बीहण में लोक निर्माण विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां लोक निर्माण विभाग ने ढलियारा मार्ग गांव बीहण के पास पिछले दिनों पहले सड़क पर ब्लाक टाइल का काम चला हुआ था और एक महीने के करीब मार्ग बंद रखने के बाद पांच अक्टूबर को ही उक्त सड़क दोबारा आवाजाही के लिए खोली थी। लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि आज 10 दिनों के बाद ही वहां पर रैंप टूटकर नीचे झुक गया। ऐसे में विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठना लाजमी है।

लोगों ने लोक निर्माण विभाग की इस कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि विभाग के ठेकेदार ने इस निर्माण कार्य पर मात्र खाना आपूर्ति के लिए घटिया किस्म का लोहा प्रयोग किया है जो गाड़ियों की आवाजाही शुरू होते ही दम तोड़ गया है। वहीं ऐसे में अब यहां से आने जाने वाले तमाम वाहनों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हादसा होने का अंदेशा बना हुआ है। विभाग को चाहिए कि इस टूटे और झुके हुए रैंप को शीघ्र ठीक करवाया जाए, ताकि वाहन चालकों को परेशानी का सामना न करना पड़े। ढलियारा -डाडासीबा गांव बीहण में सड़क पर डाला लोहे का एंगल मात्र दस दिन में ही गाड़ियों की आवाजाही से झुक गया।

यह बोले लोक निर्माण विभाग के अधिकारी

अभियंता लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता राजेंद्र कुमार देहरा ने बताया कि इस सड़क पर ब्लाक ट्रायल लगने के बाद जल्द ही सड़क को वाहनों के लिए खोला गया था जो जंगला टूटा है। जल्द ही ठेकेदार को कहा गया है दो-तीन दिनों में ठीक करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी