हिमाचल की दो बेटियाें का रियलिटी फाइटिंग लीग शो के लिए चयन, जानिए प्र‍ियंका और सोमी की उपलब्धियां

Realty Fighting Leage Show हिमाचल की दो बेटियां रियलिटी फाइट‍िंग लीग शो में प्रतिभा दिखाएंगी।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 12 Sep 2020 01:40 PM (IST) Updated:Sat, 12 Sep 2020 01:40 PM (IST)
हिमाचल की दो बेटियाें का रियलिटी फाइटिंग लीग शो के लिए चयन, जानिए प्र‍ियंका और सोमी की उपलब्धियां
हिमाचल की दो बेटियाें का रियलिटी फाइटिंग लीग शो के लिए चयन, जानिए प्र‍ियंका और सोमी की उपलब्धियां

नूरपुर, जेएनएन। हिमाचल की दो बेटियां रियलिटी फाइट‍िंग लीग शो में प्रतिभा दिखाएंगी। 18 वर्षीय प्रियंका और 20 वर्षीय सोमी देवी मुंबई में आयोजित रियलिटी फाइटिंग लीग शो में भाग लेंगी, जिसमें देश-विदेश के फाइटर भाग लेंगे। लीग जीतने वाले फाइटर को टाइटल और इनामी राशि दी जाएगी। इस शो के ब्रॉडकास्टिंग अधिकार सोनी टीवी ने लिए हैं। पहले इस रियालिटी फाइटिंग लीग शो को सितंबर में आयोजित किया जाना था। लेकिन कोरोना के कारण इसे अगले साल के लिए बढ़ा दिया गया। इस रियलिटी फाइटिंग लीग शो के ब्रांड एंबेसडर विश्व के महान मुक्केबाज माइकल टायसन हैं।

इस लीग को लांच करने वाले तोयम कंपनी के चेयरमैन मोहम्मद अली बुधवानी ने इस लीग को लाकर देश के रेसलर्स को नया मौका दिया है। बुधवानी का कहना है पिछले दस सालों में भारत खेलों के प्रति जागरूकता काफी बढ़ी है और अब कंपनियों को दूसरे खेलों में पैसा लगाने में हिचक कम हुई है, जो देश में खेलों के भविष्य के लिए काफी अच्छा संकेत है।

प्रियंका चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र होली से संबंध रखती हैं और धर्मशाला कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। वह इन्‍डोर स्टेडियम में प्रश‍िक्षण ले रही हैं। प्रियंका जुड्डे, कुश्‍ती और ताइक्वांडो की बेहतरीन खिलाड़ी हैं, जिसमें वह प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। इसके अलावा सबसे कम उम्र में फाइट जीतकर इंडिया की यंगेस्ट फीमेल एमएमए फाइटर का टाइटल भी प्रियंका के पास है। प्रियंका नेशनल मिक्स मार्शल आर्ट चैंपियनशिप की गोल्ड मेडलिस्ट हैं।

वहीं सोमी देवी नूरपुर तहसील के लोधवां की रहने वाली हैं, वह राजकीय आर्य डिग्री कॉलेज नूरपुर में द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं। सोमी देवी नूरपुर स्पोर्ट्स क्लब में अपनी खेलों की ट्रेनिंग करती हैं, सोमी देवी मुक्केबाजी जुड्डो और कुश्ती की बेहतरीन खिलाड़ी हैं और यूएसआई यूनिवर्स फाइट लीग की उपविजेता हैं। सोमी देवी हिमाचल की पहली ऐसी प्रोफेशनल खिलाड़ी हैं, जिसके साथ किसी स्पोर्ट्स कंपनी ने फाइट के लिए करार किया था। लीग में चयन होने से हिमाचल प्रदेश का नाम प्रोफेशनल खेलों में दर्ज हो गया खिलाड़ियों का मानना है कि हिमाचल की बेटियां कुछ भी कर सकती है बस उन्हें मौका मिलने की देर है और अपनी तरफ से पूरा प्रयास लीग को जीतने के लिए करेंगे।

chat bot
आपका साथी