निजी बस आपरेटर बोले, अब एसआरटी और टोकन टैक्स में छूट दे हिमाचल सरकार

Private Bus Operators निजी बस आपरेटर यूनियन ने प्रदेश सरकार से एसआरटी यानी स्पेशल रोड टैक्स व टोकन टैक्स में छूट देने की मांग उठाई है। जिला कांगड़ा निजी बस आपरेटर यूनियन की बैठक जिला अध्यक्ष हैप्पी अवस्थी की अध्यक्षता में हुई।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 13 Oct 2020 04:34 PM (IST) Updated:Tue, 13 Oct 2020 04:34 PM (IST)
निजी बस आपरेटर बोले, अब एसआरटी और टोकन टैक्स में छूट दे हिमाचल सरकार
निजी बस आपरेटर यूनियन ने एसआरटी व टोकन टैक्स में छूट देने की मांग उठाई है।

धर्मशाला, जेएनएन। निजी बस आपरेटर यूनियन ने प्रदेश सरकार से एसआरटी यानी स्पेशल रोड टैक्स व टोकन टैक्स में छूट देने की मांग उठाई है। जिला कांगड़ा निजी बस आपरेटर यूनियन की बैठक जिला अध्यक्ष हैप्पी अवस्थी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करके सरकार के समक्ष यह मांगें भी उठाई गर्इं। बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष हैप्पी अवस्थी ने कहा निजी आपरेटर की ओर से 40 फीसद बसों को प्रदेशभर में चलाया जा रहा है। लेकिन अंतरराज्यीय बस सेवा अभी भी बंद पड़ी हुई है, जिसकी वजह से निजी बसों में सवारी न के बराबर ही है।

हालात यह भी हैं कि कई बसें अभी तक खड़ी ही हैं और इनके रूट परमिटों की अवधि भी समाप्त हो चुकी है। उन्होंने कहा आर्थिक तंगी से जूझ रहे आपरेटरों में चिंता इस बात को लेकर भी है कि वह अपनी बसों को किस तरह से चलाएं। हैप्पी अवस्थी ने सरकार से मांग उठाई है कि निजी बस आपरेटरों को अपना व्यवसाय चलाने के लिए कार्यशील पूंजी मुहैया करवाई जाए।

वहीं बसों पर लगने वाले स्पेशल रोड टैक्स व टोकन टैक्स में 31 मार्च 2021 तक छूट दी जाए। उन्होंने कहा जिन निजी बसों की पासिंग व रूट परमिट की अवधि समाप्त हो चुकी है परिवहन विभाग द्वारा अविलंब उनको बिना शर्त नवनीकरण किया जाए।

chat bot
आपका साथी