आज प्रधानाचार्य आएंगे स्कूल, जरूरत के हिसाब से बुला सकेंगे स्टाफ, दसवीं के छात्रों को प्रमोट करने फैसला जल्द

Himachal Scool Open कोरोना के खतरे के बीच सोमवार से प्रधानाचार्य स्कूल आएंगे। प्रधानाचार्यों के अलावा नॉन टीचिंग स्टाफ भी स्कूल आएगा। हालांकि स्कूलों में बच्चों की नियमित कक्षाएं नहीं होगी। लेकिन दाखिले सहित अन्य जरूरी कार्यों को निपटाया जाएगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 07:12 AM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 07:12 AM (IST)
आज प्रधानाचार्य आएंगे स्कूल, जरूरत के हिसाब से बुला सकेंगे स्टाफ, दसवीं के छात्रों को प्रमोट करने फैसला जल्द
कोरोना के खतरे के बीच सोमवार से प्रधानाचार्य स्कूल आएंगे।

शिमला, जागरण संवाददाता। कोरोना के खतरे के बीच सोमवार से प्रधानाचार्य स्कूल आएंगे। प्रधानाचार्यों के अलावा नॉन टीचिंग स्टाफ भी स्कूल आएगा। हालांकि स्कूलों में बच्चों की नियमित कक्षाएं नहीं होगी। लेकिन दाखिले सहित अन्य जरूरी कार्यों को निपटाया जाएगा। राज्य सरकार ने प्रधानाचार्यों को अधिकृत किया है कि वह अपने हिसाब से स्कूलों में स्टाफ को बुला सकेंगे। रोटेशन के हिसाब से शिक्षकों को स्कूलों में बुलाया जा सकता है।

बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई और 10वीं के बोर्ड कक्षाओं के छात्रों को प्रमोट करने को लेकर भी कोई अहम फैसला हो सकता है। शिक्षा विभाग ने हितधारकों से सुझाव मांगे थे। काफी सुझाव प्रदेशभर से विभाग के पास पहुंचे हैं। इसे सरकार के साथ चर्चा कर कोई अहम निर्णय लिया जाएगा। सबसे अहम निर्णय दसवीं कक्षा के छात्रों को प्रमोट करने का होगा। 70 फीसद सुझावों में कहा गया है कि दसवीं कक्षा के छात्रों को फस्र्ट, सैकंड टर्म की परीक्षा के अलावा प्री बोर्ड की परीक्षा के आधार पर अगली कक्षा में प्रमोट किया जाए।

chat bot
आपका साथी