देहरा में अन्न उत्सव को लेकर बैठक में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों से करेंगे वर्चुअल संवाद

देहरा उपमंडल में राज्य स्तरीय अन्न उत्सव को लेकर आज एसडीएम कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि 25 सितम्बर 2021 को राज्य स्तरीय अन्न उत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:21 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:21 PM (IST)
देहरा में अन्न उत्सव को लेकर बैठक में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों से करेंगे वर्चुअल संवाद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से संवाद स्थापित करेंगे।

देहरा,जागरण संवददाता। देहरा उपमंडल में राज्य स्तरीय अन्न उत्सव को लेकर आज एसडीएम कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि 25 सितंबर 2021 को राज्य स्तरीय अन्न उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से संवाद स्थापित करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस हेतु 25 सितम्बर को सभी उचित मूल्य की दुकानों में टीवी या एलईडी लगवाई जाएगी और हर केंद्र पर 25 लाभार्थियों की बैठने की व्यवस्था की जाएगी, जहां वह प्रधानमंत्री के संदेश को सुनेंगे। इसके अतिरिक्त उपमंडल में अन्य निश्चित स्थानों में भी एलईडी के माध्यम से इस कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस अवसर पर लाभार्थियों को मुख्यातिथि के माध्यम से 10 किलों खाद्यान से भरे थैले भी वितरित किए जाएंगे। एसडीएम ने कहा कि अन्न उत्सव के तहत सभी उचित मूल्य की दुकानों को निर्धारित नीला रंग किया जाएगा। 

कोरोना संकट के चलते देश में कोई भी गरीब परिवार भोजन से वंचित न रहे इस हेतु भारत सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि देश में इस योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को लाभ देने का लक्ष्य भारत सरकार ने निर्धारित किया है। उन्होंने कहा कि इसके तहत 80 करोड़ गरीब परिवारों को नवम्बर 2021 तक लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए सभी व्यवस्थाएं पूर्ण करने को कहा। इस अवसर पर खाद्य निरिक्षक देहरा संजय कुमार, खाद्य निरिक्षक परागपुर लवनीत डोगरा, पंचायत निरिक्षक ओंकार सिंह, जिला निरिक्षक सहकारी सभाएं सुनिता धीमान सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी