नादौन पंचायत समिति को प्रधानमंत्री मोदी ने किया सम्मानित

हमीरपुर जिला पंचायत समिति नादौन और उपमंडल की किटपल पंचायत को देशभर में जीपीडीपी ग्राम पंचायत डेवेल्पमेंट प्लान के तहत राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। यह पुरस्कार राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हमीरपुर में हुए वर्चुअल कार्यक्रम में दिया।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 05:36 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 05:36 PM (IST)
नादौन पंचायत समिति को प्रधानमंत्री मोदी ने किया सम्मानित
राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर पंचायत समिति नादौन के अध्यक्ष कमल दत्त शर्मा पुरस्कार ग्रहण करते हुए। जागरण

नादौन, संवाद सहयोगी। हमीरपुर जिला पंचायत समिति नादौन और उपमंडल की किटपल पंचायत को देशभर में जीपीडीपी ग्राम पंचायत डेवेल्पमेंट प्लान के तहत राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। यह पुरस्कार राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हमीरपुर में हुए वर्चुअल कार्यक्रम में प्रधानमंत्री की ओर से डीसी हमीरपुर देबश्वेता बनिक ने दिया। 

यह पुरस्कार विकास खंड अधिकारी नादौन अपराजिता चंदेल,पंचायत समिति के वर्तमान अध्यक्ष कमल दत्त शर्मा ,किटपल पंचायत की वर्तमान प्रधान मीरा देवी व पंचायत इंस्पेक्टर पम्मी ठाकुर ने प्राप्त किया। नादौन खंड को  दो-दो राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना गौरव की बात है।  पंचायत को पांच लाख रुपये पुरस्कार औऱ पंचायत समिति नादौन को पंडित दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए 25 लाख की इनाम राशि व स्मृति चिन्ह मिला। यह पुरस्कार वर्ष 2020 के बेहतर कारगुजारी के लिए मिला है।  इस अवार्ड को पाने के लिए बीडीओ अपराजिता चंदेल, बीडीओ पारस अग्रवाल दोनों एचएस, बीडीसी के पूर्व चेयरमैन विनोद पठानिया, किटपल पंचायत के पूर्व प्रधान सुभाष शर्मा पंचायत इंस्पेक्टर पम्मी ठाकुर के सामूहिक प्रयासों से संभव हो पाया है। काबिले गौर है कि ग्राम पंचायत किटपल में विकास कार्यों में बेहतर काम किया गया है जिसमें भवनों और उनके रेनोवेशन के अलावा 14 वें वित आयोग के तहत विकास कार्य करवाने, महिलाओं के सशक्तिकरण में बढिया कार्य किए जाने और बच्चों के भलाई ,स्वच्छता और नशा मुक्ति अभियानों में बढ़-चढ़ कर भाग लेने हेतु दिया गया है। वहीं, पंचायत समिति नादौन को पंडित दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्ति करण का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। 

------------

अध्यक्ष कमल दत्त बोले- यह जनता का सम्मान

पंचायत समिति नादौन को सम्मान मिलने पर चेयरमैन कमल दत्त शर्मा ने कहा कि यह जनता की मेहनत का सम्मान है। इसके लिए हर उस व्यक्ति का योगदान है जिसने विकास कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए काम किया है। 

chat bot
आपका साथी