प्राथमिक स्कूल स्टाफ के बैंक में बदलाव का निर्णय गलत : संघ

बलदेव सिंहने बताया कि विभाग द्वारा एचडीएफसी बैंक में सभी सरकारी स्कूलों की निधियों के बैंक खाते जीरो बैलेंस करके एचडीएफसी बैंक में खुलवाने के आदेश जारी हुए हैं। इसका कारण ये है कि सरकार और विभाग का लिया गया फैसला सरासर ग़लत है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 03:00 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 03:00 PM (IST)
प्राथमिक स्कूल स्टाफ के बैंक में बदलाव का निर्णय गलत : संघ
प्राथमिक शिक्षक संघ ने कहा कि बैंक में बदलाव का निर्णय गलत है।

राजा का तालाब, संवाद सूत्र। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ खंड राजा का तालाब की बैठक राजकीय प्राथमिक पाठशाला चरोड़ में जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के महासचिव राजेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के खंड अध्यक्ष बलदेव सिंह ने बताया कि विभाग द्वारा एचडीएफसी बैंक में सभी सरकारी स्कूलों की निधियों के बैंक खाते जीरो बैलेंस करके एचडीएफसी बैंक में खुलवाने के आदेश जारी हुए हैं। जिसका संघ कड़े शब्दों में विरोध करता है।

इसका कारण ये है कि सरकार और विभाग का लिया गया फैसला सरासर ग़लत है। विभाग के अधिकारी भली भांति जानते हैं कि भौगोलिक परिस्थितियों के अनुसार हमारे स्कूल दूर दराज के क्षेत्रों में स्थित हैं। इन क्षेत्रों में हमारे सरकारी और सहकारी बैंकों की शाखाएं खुली हुई हैं जोकि बहुत ही बढ़िया और सुचारू रूप से सेवाएं दे रहे हैं, फिर भी सरकार का लिया गया। फैसला स्कूलों के हित में नहीं है। एचडीएफसी बैंक की शाखाएं हमारे स्कूलों से कम से कम 50 किलोमीटर दूर हैं। जिनसे स्कूलों के लेन देन का हिसाब करना बहुत मुश्किल होगा। वर्तमान में हमारे स्कूलों में एक या दो अध्यापक हैं और न ही हमारे स्कूलों में सेवादार का काम करने वाले कर्मचारी हैं। इसलिए खंड राजा का तालाब प्राथमिक शिक्षक संघ इसका कड़े शब्दों से विरोध करता है।

उन्होंने कहा कि स्कूलों में शिक्षक ओर स्कूल पूरी निष्ठा के साथ काम कर रहे हैं। कई स्कूल ऐसे दूर दराज क्षेत्रों में हैं, जहां नेटवर्क की सुविधा नहीं है। ऐसे स्थानों की स्टाफ को ऑनलाइन नेट वर्किंग बगैरा की सुविधा चलाना भी मुश्किल हो जाएगा। इसलिए सरकार को यह निर्णय सरासर गलत है। इस बैठक में खण्ड महासचिव विजेंद्र सिहं, कोषाध्यक्ष संजीव कुमार, सवर्ण सिहं, विन्दर कुमार हरीष मेहता रघुवीर सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष तिलक शर्मा, मनमोहन कौल, मुलख राज, मलकीत सिंह, सुरिंदर शर्मा,अजय कुमार,मनकूल सिंह, जतिंदर सिंह, सतीश कुमार, अनिल कुमार, धर्मपाल,बीआरसी कुलदीप सिंह और अन्य अध्यापक शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी