राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल 12 बजे शिमला के अनाडेल पहुंचेंगे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल 12 बजे शिमला के अनाडेल पहुंचेंगे। 1210 बजे वह सिसल होटल पहुंचेंगे। सेना के विमान से वह अनाडेल पहुंचेंगे। राष्ट्रपति के आगमन के लिए शिमला में सुरक्षा का पहरा मजबूत कर दिया है। 16 को राष्ट्रपति होटल में ही रूकेंगे।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 01:23 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 01:23 PM (IST)
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल 12 बजे शिमला के अनाडेल पहुंचेंगे
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल 12 बजे शिमला के अनाडेल पहुंचेंगे।

शिमला, जागरण संवाददाता। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल 12 बजे शिमला के अनाडेल पहुंचेंगे। 12:10 बजे वह सिसल होटल पहुंचेंगे। सेना के विमान से वह अनाडेल पहुंचेंगे। राष्ट्रपति के आगमन के लिए शिमला में सुरक्षा का पहरा मजबूत कर दिया है। 16 को राष्ट्रपति होटल में ही रूकेंगे।

17 सितंबर 11 बजे विधानसभा पहुंचेंगे। इसी दिन शाम 7 बजे राजभवन जाएंगे। इस दौरान राजभवन में एट होम और कलचर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। पहले एट होम कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया था। 18 सितंबर को राष्ट्रपति यारोज में जाएंगे। सुबह 11 बजे वे यहाँ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। 19 को 11 बजे वापस दिल्ली लौटेंगे।

राष्ट्रपति के साथ 20 परिवार के सदस्यों सहित स्टाफ के 43 लोग मौजूद रहेंगे

पुलिस ने अब अनाडेल से लेकर सिसल होटल तक चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा बढ़ा दिया है। इसके अलावा बालूगंज से लेकर विधानसभा तक भी पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है।

43 कमरे करवाए खाली

सिसल होटल में 43 कमरे बुक थे। जिन्हें खाली करवा दिया गया है। सिसल में एसपीजी को तैनात कर दिया गया है।

तीनों रूट रहेंगे रिजर्व

राष्ट्रपति के दौरे में बदलाव हुआ है। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने तीनों ही रूटों को रिर्जव रखा है। जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे के अलावा अनाडेल और कल्याणी हैलीपैड को भी रिजर्व रखा गया है। गाड़ियों को भी सड़कों के किनारे अवैध रूप से पार्क नहीं होने दिया जाएगा। यदि रूट प्लान में बदलाव होता है उसके लिए पुलिस ने पहले से इसकी तैयारी कर रखी है। 25 वीवीआईपी वाहन व 1 बुलेट प्रूफ वाहन के साथ रिहर्सल सुरक्षा कर्मियों ने बुधवार को दिनभर शहर में रिहर्सल की। राष्ट्रपति के काफिले के लिए रिजर्व रखे गए तीनों रूटों पर यह रिहर्सल की गई। 25 वीवीआईपी वाहन और एक बुलेट प्रूफ वाहन के साथ यह रिहर्सल की गई। पहले अनाडेल से सिसल होटल, उसके बाद सिसल होटल से विधानसभा तक रिहर्सल हुई। इसके बाद पुलिस ने विधानसभा के राजभवन होते हुए नव बहार तक भी रिहर्सल की।

शिमला नो फ्लाई जोन में होगा तब्दील

राष्ट्रपति के दौरे के दौरान शिमला नो फ्लाई जोन में तबदील रहेगा। इस दौरान विमानों के अलावा ड्रोन के उपयोग को लेकर भी पाबंदी रहेगी। इस दौरान सेना, पुलिस, सीआईडी के जवानों सहित 1500 से ज्यादा जवान रहेंगे तैनात

राष्ट्रपति के दौरे के लिए शिमला शहर को पूरी तरह सील कर दिया गया है। चप्पे चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा लगा दिया गया है। पुलिस के अलावा सेना के जवान भी तैनात किए गए हैं। सीआइडी सहित सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी भी तैनात कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी