40 वाहनों के काफिले के साथ गुजरेंगे राष्ट्रपति, पहचानपत्र दिखाने पर ही घूम सकेंगे शिमला, दुकानें हो जाएंगी बंद

President Ram Nath Kovind राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द आज से हिमाचल प्रवास पर हैं। राष्‍ट्रपति के साथ 40 वाहनों का काफ‍िला दौड़ेगा। राष्‍ट्रपत‍ि का काफि‍ला माल रोड से गुजरने के दौरान हर दुकान का शटर आधा डाउन हो जाएगा। शिमला पुलिस ने इसके लिए पूर्व रिहर्सल भी की है।

Rajesh Kumar SharmaThu, 16 Sep 2021 08:38 AM (IST)
राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द आज से हिमाचल प्रवास पर हैं। राष्‍ट्रपति के साथ 40 वाहनों का काफ‍िला दौड़ेगा।

शिमला, जागरण संवाददाता। President Ram Nath Kovind, राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द आज से हिमाचल प्रवास पर हैं। राष्‍ट्रपति के साथ 40 वाहनों का काफ‍िला दौड़ेगा। राष्‍ट्रपत‍ि का काफि‍ला माल रोड से गुजरने के दौरान हर दुकान का शटर आधा डाउन हो जाएगा। शिमला पुलिस ने इसके लिए पूर्व रिहर्सल भी की है। पुलिस ने हर 100 मीटर की दूरी पर एक कर्मचारी को तैनात कर रखा है, लेकिन दुकानें खुली रहने पर हर दुकान में एक कर्मचारी को तैनात करना मुश्किल होगा, इसलिए जब राष्ट्रपति का काफिला गुजरेगा तो शटर डाउन करना होगा। चार दिन शहर के माल रोड के सभी कारोबारी दुकान के बाहर कोई भी सामान नहीं रखेंगे। इसके लिए साफ तौर पर पुलिस की टीम ने कारोबारियों को हिदायत दे दी है। बुधवार को पुलिस के आला अधिकारी खुद जाकर कारोबारियों से इस मामले में सहयोग की बात कर रहे थे। सड़क किनारे हो रहे काम भी चार दिन के लिए बंद रहेंगे। शहर में इस दौरान कहीं यातायात बाधित न हो, इसलिए यह फैसला लिया गया है। उधर, राष्ट्रपति के कार्यक्रम में बदलाव होने के कारण सिसिल होटल में बुक 43 कमरों को खाली करवा गया है।

पहचानपत्र दिखाने के बाद मिलेगी सिसिल से आगे जाने की मंजूरी

राष्ट्रपति दौरे के दौरान विधानसभा से लेकर चौड़ा मैदान तक वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक रहेगी। यदि कोई कर्मचारी छात्र या अन्य स्थानीय व्यक्ति भी यहां से पैदल गुजरना चाहता है तो उसे पहचानपत्र दिखाना होगा। सिसिल होटल के पास राजीव गांधी कालेज, ला कालेज, बीबीए कालेज, बीसीए कालेज सहित अन्य कई संस्थान हैं।  छात्रों को पहचान पत्र दिखाने के बाद ही आगे जाने की मंजूरी मिलेगी। शिमला पुलिस ने बालूगंज थाने को निर्देश दिए हैं कि सभी शिक्षण संस्थानों से बच्चों की सूची लें, इस सूची का पहचान पत्र से मिलान करने के बाद ही आगे जाने दें। इसी तरह राज्य बिजली बोर्ड में कार्यरत हजारों कर्मचारियों को भी पहचानपत्र दिखाकर पैदल कार्यालय तक जाने की अनुमति मिलेगी। चौड़ा मैदान के पास कई घर हैं। उन लोगों को भी पहचानपत्र दिखाना होगा। हालांकि इनके लिए प्रशासन ने वैकल्पिक मार्गों की व्यवस्था भी की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.