पर्यावरण दिवस : तीमारदारों को पीपल व बरगद के पौधे बांटे

संवाद सूत्र कांगड़ा रोटरी क्लब कांगड़ा ने शनिवार को पर्यावरण संरक्षण योजना के तहत अस्प

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 04:05 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 04:05 AM (IST)
पर्यावरण दिवस  : तीमारदारों को पीपल व बरगद के पौधे बांटे
पर्यावरण दिवस : तीमारदारों को पीपल व बरगद के पौधे बांटे

संवाद सूत्र, कांगड़ा : रोटरी क्लब कांगड़ा ने शनिवार को पर्यावरण संरक्षण योजना के तहत अस्पतालों में कोविड-19 से ठीक हुए मरीजों के तीमारदारों को पौधे बांटे। कार्यक्रम का शुभारंभ बास्केटबाल संघ के प्रदेश अध्यक्ष मनीष शर्मा ने टंडन क्लब में रुद्राक्ष का पौधा रोपकर किया।

रोटरी क्लब कांगड़ा के प्रधान सुनील डोगरा ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण मुहिम के तहत कोविड सेंटर बालाजी अस्पताल और कोविड सेंटर फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में उपचाराधीन कोरोना मरीजों के तीमारदारों को पीपल और बरगद के पौधे उपहार स्वरूप बांटे गए। क्लब के प्रधान सुनील डोगरा ने बताया कि आक्सीजन का सही महत्व कोरोना से पीड़ित या उनके स्वजन को गया हो गया है। उन्होंने कहा कि पीपल व बरगद के पौधे देकर रोटरी क्लब ने यह संदेश दिया है कि ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें। फोर्टिस अस्पताल से ठीक होकर जाने वालों ने रोटरी क्लब के इस कदम का स्वागत स्वागत किया है।

......................

डीएवी स्कूल तियारा के नौनिहालों ने जीवन में भरा नया रंग

जेएनएन, गगल : डीएवी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल तियारा में आनलाइन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्रिसिपल शेखर मोदगिल ने बताया कि इस मौके पर स्लोगन लेखन, भाषण प्रतियोगिता, चार्ट निर्माण और निबंध लेखन का आयोजन किया गया। इस दौरान नौनिहालों ने पौधारोपण के वीडियो भेजे। बच्चों ने घरों में रहकर ही इन गतिविधियों से जीवन में नया रंग भरने का प्रयास किया।

.................

आइएचबीटी पालमपुर में भी हुआ कार्यक्रम

पालमपुर : आइएचबीटी पालमपुर में वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संस्थान के प्रधान विज्ञानी डा. शशि भूषण ने विश्व पर्यावरण दिवस मनाने के उद्देश्य और इस दिवस की भूमिका का संक्षिप्त में विवरण दिया। वरिष्ठ विज्ञानी डा. गौरव •िाटा ने वैश्विक पर्यावरण परिवर्तन के लिए तकनीकी समाधान पर प्रस्तुति दी। नेताजी सुभाष नर्सिंग कालेज पालमपुर की प्रशिक्षुओं व अध्यापिकाओं ने पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली। उधर, घनैटा हिमालयन स्प्रेड कमेटी ने प्राथमिक पाठशाला रिडी में फूलों की क्यारियां संवारी।

......................

आइटीआइ संसारपुर टैरेस में हुई प्रतियोगिताएं

संवाद सूत्र, संसारपुर टैरेस : राजकीय माडर्न आइटीआइ संसारपुर टैरेस में प्रिसिपल अनिल शर्मा की देखरेख में ऑनलाइन चित्रकला, पोस्टर मेकिग व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

...................

एसडी पब्लिक स्कूल काथला में हुआ कार्यक्रम

जयसिंहपुर: एसडी पब्लिक हाई स्कूल काथला में आनलाइन ड्राइंग प्रतियोगिता करवाई गई और इसमें सभी विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्राचार्या अंतिम महाजन ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों का हौसला बढ़ाया।

chat bot
आपका साथी