Lockdown: हिमाचल में कल से चार जिलों में लॉकडाउन की तैयारी, जानिए क्‍या खुला रहेगा और क्‍या होगा बंद

हिमाचल प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 10 मई से कड़े निर्णय लेगी। सबसे अधिक प्रभावित सीमावर्ती चार जिलों कांगड़ा ऊना सोलन और सिरमौर में लॉकडाउन की तैयारी है। इसके अलावा सरकार कोरोना क‌र्फ्यू के तहत नए प्रतिबंध लागू करने जा रही है।

By Edited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:52 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:52 PM (IST)
Lockdown: हिमाचल में कल से चार जिलों में लॉकडाउन की तैयारी, जानिए क्‍या खुला रहेगा और क्‍या होगा बंद
हिमाचल प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 10 मई से कड़े निर्णय लेगी।

शिमला, राज्य ब्यूरो। हिमाचल प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 10 मई से कड़े निर्णय लेगी। सबसे अधिक प्रभावित सीमावर्ती चार जिलों कांगड़ा, ऊना, सोलन और सिरमौर में लॉकडाउन की तैयारी है। इसके अलावा सरकार कोरोना क‌र्फ्यू के तहत नए प्रतिबंध लागू करने जा रही है। शनिवार को शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में कोरोना मामलों के साथ मौतों में हो रही वृद्धि के मद्देनजर सरकार ने कोरोना क‌र्फ्यू के तहत 10 मई की सुबह छह बजे से कुछ और सख्त पाबंदिया लगाने का निर्णय लिया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चार जिलों में कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है और इससे लोगों की जान जा रही है। ऐसे में इन जिलों में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार सख्त कदम उठाएगी। बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश में दैनिक जरूरतों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के अलावा अन्य सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। दैनिक जरूरतों की दुकानें दिन में केवल तीन घटे ही खुली रहेंगी। इनका समय संबंधित उपायुक्त निर्धारित करेंगे।

एचआरटीसी सहित निजी बस सेवा बंद होगी बैठक में फैसला लिया गया कि सार्वजनिक परिवहन सेवा अगले आदेश तक बंद रहेगी। सोमवार से हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) सहित निजी बस सेवा बंद होगी। निजी वाहनों को आपात स्थितियों में ही आवाजाही की स्वीकृति होगी। सरकार ने जनता से मांगा सहयोग मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए कोरोना क‌र्फ्यू के प्रभावी क्रियान्वयन में पूर्ण सहयोग देने की अपील की है।

उन्होंने लोगों से घर में ही रहने और अति आवश्यक होने पर ही बाहर निकलने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने यह निर्णय कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने, प्रदेशवासियों के जीवन और सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया है।

बैठक में ये रहे उपस्थित

बैठक में विधानसभा के अध्यक्ष विपिन परमार, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री डा. रामलाल मार्कंडेय, स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सैजल, अतिरिक्त मुख्य सचिव जेसी शर्मा, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, प्रधान सचिव शुभाषीश पाडा और स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी उपस्थित रहे। मुख्य सचिव अनिल खाची, जिला कागड़ा, मंडी और सोलन के उपायुक्तों ने वर्चुअल माध्यम से बैठक में भाग लिया।

chat bot
आपका साथी