निर्भीक व निष्पक्ष रूप से अपनी सेवाएं दें चुनाव कर्मी : डा प्रतिभा सिंह

30 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव के मतदान हेतु ज़िला के अन्य क्षेत्रों से नियुक्त पोलिंग पार्टियों के पीठासीन सहायक पीठासीन तथा मतदान अधिकारियों के लिए आज बुधवार को स्थानीय जीएसएस स्कूल के प्रांगण में फाइनल चुनावी रिहर्सल आयोजित की गई।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:31 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 04:31 PM (IST)
निर्भीक व निष्पक्ष रूप से अपनी सेवाएं दें चुनाव कर्मी : डा प्रतिभा सिंह
चुनाव कर्मी निर्भीक व निष्पक्ष रूप से अपनी सेवाएं दें।

फतेहपुर,जागरण संवाददाता। 30 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव के मतदान हेतु ज़िला के अन्य क्षेत्रों से नियुक्त पोलिंग पार्टियों के पीठासीन, सहायक पीठासीन तथा मतदान अधिकारियों के लिए आज बुधवार को स्थानीय जीएसएस स्कूल के प्रांगण में फाइनल चुनावी रिहर्सल आयोजित की गई। इस पूर्वाभ्यास में 177 पोलिंग पार्टियों के 708 पीठासीन व मतदान अधिकारियों ने भाग लिया।

गौरतलब है इन पोलिंग पार्टियों में 2 मतदान केंद्रों पर मतदान प्रक्रिया की पूर्ण जिम्मेदारी महिला स्टाफ के पास रहेगी, जबकि एक पोलिंग बूथ पर दिव्यांगजन अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। इस मौके पर जनरल आब्ज़र्वर डा प्रतिभा सिंह, ज़िला निर्वाचन अधिकारी(उपायुक्त) डा निपुण जिंदल, आईएएस प्रोबेशनर गुरसिमर सिंह, रिटर्निंग आफिसर अंकुश शर्मा,तहसीलदार(निर्वाचन) उपेंद्र शुक्ला विशेष रूप से उपस्थित रहे।

जनरल आब्ज़र्वर डा प्रतिभा सिंह ने कहा कि निष्पक्ष तथा स्वतंत्र चुनाव प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए निर्वाचन कार्य हेतु नियुक्त सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों को भारत चुनाव आयोग के दिशानिर्देशानुसार कार्य करना चाहिए। उन्होंने निर्वाचन प्रक्रिया के संचालन से जुड़े सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से निर्भीक व निष्पक्ष रूप से अपनी सेवाएं देने को कहा। उन्होंने अधिकारिओं से कहा कि यह अति महत्वपूर्ण दायित्व है। उन्होंने अधिकारिओं से कहा कि मतदान के संचालन के दौरान अपनी डयूटी का निर्वहन पूरी निष्ठा व सतर्कता से करें।

जनरल आब्ज़र्वर ने अधिकारिओं से कहा कि वे मतदान प्रक्रिया के बारे में मन में कोई भी शंका ले कर न जाएं तथा अपनी किसी भी समस्या के समाधान के बारे में पूछने का संकोच न करें। उन्होंने पोलिंग पार्टियों से मतदान केंद्र के अंदर भी आदर्श चुनाव संहिता सहित कोविड गाइडलाइंस की पूर्ण अनुपालना सुनिश्चित बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने इस के पश्चात माइक्रो आब्ज़र्वर से भी उन्हें सौंपे गए दायित्व की तैयारियों को लेकर बैठक की। इस मौके पर डीएसपी सिद्धार्थ शर्मा, सहायक निर्वाचन अधिकारी (तहसीलदार) हरीश कुमार, नायब तहसीलदार निर्वाचन संजय शांडिल, कानूनगो राजेश कुमार, माइक्रो ऑब्ज़र्वर आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी