विधायक प्रकाश राणा ने कोरोना स्थिति को लेकर अधिकारियों के साथ की वर्चुअल बैठक

जोगेंद्रनगर के विधायक प्रकाश राणा ने आज वर्चुअल माध्यम से कोविड 19 स्थिति को लेकर उप मंडल स्तर के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने जोगेंद्रनगर विस क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण एवं इस संदर्भ में उठाए जा रहे विभिन्न कदमों की जानकारी ली।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 04:08 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 04:08 PM (IST)
विधायक प्रकाश राणा ने कोरोना स्थिति को लेकर अधिकारियों के साथ की वर्चुअल बैठक
प्रकाश राणा ने वर्चुअल माध्यम से कोविड 19 स्थिति को लेकर उपमंडल स्तर के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

राजेश शर्मा, जोगेंद्रनगर। जोगेंद्रनगर के विधायक प्रकाश राणा ने आज वर्चुअल माध्यम से कोविड 19 स्थिति को लेकर उपमंडल स्तर के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने जोगेंद्रनगर विस क्षेत्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण एवं इस संदर्भ में उठाए जा रहे विभिन्न कदमों की जानकारी ली। साथ ही कोरोना कर्फ्यू के दौरान उठाए जाने वाले विभिन्न कदमों बारे भी विस्तृत विचार विमर्श किया तथा इस दिशा में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान अधिकारियों को संबोधित करते हुए विधायक प्रकाश राणा ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी एहतियाति कदम उठाने को कहा। साथ ही कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए भी अधिकारियों को हरसंभव कदम उठाने के भी निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों के लिए स्थानीय अस्पतालों में उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ बनाने को भी कहा ताकि जरूरत पडऩे पर ऐसे मरीजों को समय पर प्राथमिक उपचार सुनिश्चित हो सके।

उन्होंने कोरोना कर्फ्यू के दौरान सार्वजनिक स्थानों में लोगों की भीड़ को रोकने तथा मास्क व पर्याप्त सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित बनाने को भी कहा ताकि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। इसके अतिरिक्त होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों से भी मानक संचालन प्रक्रिया का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित बनाने को कहा ताकि ऐसे लोगों की लापरवाही से परिवार व समाज के दूसरे लोग संक्रमित न हो सकें। उन्होंने कहा कि कोविड 19 संक्रमण की दृष्टि से क्षेत्र के लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हरसंभव प्रयास किये हैं तथा जरूरत पडऩे पर आगे भी वे अपना पूरा सहयोग प्रदान करने के लिए तैयार हैं।

इससे पहले बैठक का संचालन करते हुए उपमंडलाधिकारी नागरिक (एस.डी.एम.) जोगिन्दर नगर अमित मैहरा ने बताया कि उप मंडल में कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों के लिए अस्पतालों एवं प्रशासन के पास पर्याप्त ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध हैं। साथ ही ऐसे गंभीर मरीजों के लिए जोगेंद्रनगर सिविल अस्पताल एवं अन्य स्थानों में 10-15 मरीजों को आपातकालीन सुविधा मुहैया करवाने की व्यवस्था कर ली गई है। उन्होने बताया कि सिविल अस्पताल जोगेंद्रनगर में उपलब्ध एक एंबुलेंस को कोरोना संक्रमित मरीजों की दृष्टि से तैयार कर लिया गया है तथा दूसरी एंबुलेंस को भी जल्द तैयार करवा लिया जाएगा ताकि जरूरत पडऩे पर गंभीर कोविड 19 मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में इनका इस्तेमाल किया जा सके।

इसके अतिरिक्त चल रहे कोविड टीकाकरण के साथ-साथ कोरोना कर्फ्यू के दौरान उठाए जाने वाले विभिन्न कदमों की विस्तृत जानकारी भी दी। इस बीच उन्होने पुलिस, स्वास्थ्य व परिवार कल्याण तथा ग्रामीण विकास व पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों को कोरोना संक्रमण की दृष्टि अपने-अपने स्तर पर सभी एहतियाति कदम उठाने के भी निर्देश दिए। इस वर्चुअल बैठक में एसडीएम अमित मैहरा के अतिरिक्त तहसीलदार जोगेंद्रर नगर के वचित्र सिंह ठाकुर, तहसीलदार लडभड़ोल मेघना गोस्वामी, बीडीओ चौंतड़ा विवेक चौहान, बीएमओ पधर डॉ. विनय कुमार सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी