प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत धर्मशाला में गरीब शहरी करें आवास के लिए निगम में आवेदन

शहर के गरीब परिवार जो कि कच्चे मकानों में रह रहे हैं उन्हें पक्के आशियाने का सपना प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत साकार होगा। इसके लिए संबंधित गरीब शहरी को निगम कार्यालय में मकान निर्माण में मिलने वाली अनुदान राशि के लिए आवेदन करना होगा।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 12:14 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 12:14 PM (IST)
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत धर्मशाला में गरीब शहरी करें आवास के लिए निगम में आवेदन
शहर के गरीब परिवार जो कि कच्चे मकानों में रह रहे हैं उन्हें पक्के आशियाने मिलेंगे।

धर्मशाला, संवाद सहयोगी। शहर के गरीब परिवार जो कि कच्चे मकानों में रह रहे हैं उन्हें पक्के आशियाने का सपना प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत साकार होगा। इसके लिए संबंधित गरीब शहरी को निगम कार्यालय में मकान निर्माण में मिलने वाली अनुदान राशि के लिए आवेदन करना होगा। जिसका बाद निगम कार्यालय की ओर से आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हाल ही में सात शहरियों को मकान स्वीकृत हुए हैं, जिन्हें बकायदा महापौर ने अपने कार्यालय में बुलाकर जानकारी दी है और साथ अन्य सहयोग का भी आश्वासन दिया, ताकि उन्हें इसके बाद भी किसी प्रकार की कोई दिक्कत आती है तो वह उनसे संपर्क कर सकें। नगर निगम धर्मशाला के महापौर ओंकार नैहरिया के मुताबिक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र गरीब परिवार को 1.80 लाख रुपये की सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके लिए निगम भी अपने स्तर पर सर्वे करवाएगा और गरीबी रेखा वाले परिवारों का चयन कर उन्हें सरकार की चलाई जा रही आवास निर्माण योजना का लाभांश प्रदान करवाएगा। उन्होंने शहर के उन सभी गरीब परिवारों जो मौजूदा समय में कच्चे मकानों में रह रहे से आह्वान किया है कि वह इस संबंध में निगम कार्यालय सहित अपने वार्ड पार्षद से भी संपर्क कर सकते हैं, ताकि उन्हें इस संबंध में जानकारी मिलने के साथ उन्हें क्या करना इससे भी वह अवगत हो सकें।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में सभी पार्षदों से भी उन्होंने आह्वान किया है कि वह शहर के गरीब परिवारों का चयन करें, ताकि उन्हें भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जा सके। उन्होंने बताया कि निगम कार्यालय की ओर से सात शहरियों को मकान स्वीकृत हुए हैं और उन्हें इस संबंध में जानकारी भी दी जा चुकी है कि उनके मकान स्वीकृत कर दिए गए हैं। अब जल्द ही इन्हें आवास निर्माण के लिए पहली किश्त दिलाए जाने की दिशा में निगम की ओर से कार्य किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी