पॉलीथीन खत्म न हुआ तो आने वाली पीढ़ी का सांस लेना हो जाएगा मुश्किल

Campaign against Polythene पॉलीथीन खत्म न हुआ तो आने वाली पीढ़ी का सांस लेना मुश्किल हो जाएगा इस ओर कारगर कदम उठाना होगा।

By Edited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 05:57 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 09:57 AM (IST)
पॉलीथीन खत्म न हुआ तो आने वाली पीढ़ी का सांस लेना हो जाएगा मुश्किल
पॉलीथीन खत्म न हुआ तो आने वाली पीढ़ी का सांस लेना हो जाएगा मुश्किल

नूरपुर, जेएनएन। बीटीसी राजकीय कन्या आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल की एनएसएस व ईको क्लब की छात्राओं ने शनिवार को पॉलीथिन हटाओ, पर्यावरण बचाओ का नारा देते हुए रैली का आयोजन किया। एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर ने हरी झंडी दिखा कर रैली को रवाना किया। उन्होंने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में पॉलीथीन पर पूर्ण प्रतिबंध है, इसलिए ना तो आप स्वयं इसका इस्तेमाल करे और ना दूसरों को करने दें। अधिक से अधिक कपड़े से बने थैले का उपयोग करें, अगर आज पर्यावरण सरंक्षण पर ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले समय में व आने वाली पीढ़ी का सांस लेना तक मुश्किल हो जाएगा।

स्कूल की प्रधानाचार्या चंद्ररेखा शर्मा ने बताया कि आज इस अभियान के दौरान पॉलीथीन एकत्र किया व स्थानीय कमेटी के पास जमा करवाया। इस अभियान में छात्राओं के साथ शिक्षकों ने भी भाग लिया। एसडीएम ने गोद ली बच्ची इस दौरान नूरपुर के एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर ने एक बच्ची वनिता देवी पुत्री नारायण दास को गोद लिया ओर बारहवीं में उसका बीटीसी कन्या राजकीय विद्यालय में दाखिला करवाया। इस बेटी की पढ़ाई-लिखाई आदि का सारा खर्च एसडीएम स्वयं करेंगे।

chat bot
आपका साथी