बल्लाह में 30 करोड़ से बनेगा बहुतकनीकी संस्थान का भवन

बहुतकनीकी संस्थान बल्लाह (परौर) में करीब 30 करोड़ रुपये से

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:19 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:19 PM (IST)
बल्लाह में 30 करोड़ से बनेगा बहुतकनीकी संस्थान का भवन
बल्लाह में 30 करोड़ से बनेगा बहुतकनीकी संस्थान का भवन

जागरण टीम, भवाराना/मारंडा : बहुतकनीकी संस्थान बल्लाह (परौर) में करीब 30 करोड़ रुपये से भवन का निर्माण होगा। प्रशासनिक भवन का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। इस पर 8.20 करोड़ रुपये खर्च होंगे। शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने भवन के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि सुलह हलके के लिए बहुतकनीकी संस्थान प्रदेश सरकार का बड़ा उपहार है। इसके स्थापित होने से विद्यार्थियों को घर के नजदीक तकनीकी शिक्षा प्राप्त होगी और रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि सुलाह हलके के लिए फार्मेसी कालेज भी स्वीकृत किया गया है ताकि विद्यार्थियों को व्यावसायिक शिक्षा के साथ रोजगार के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकें।

परमार ने कहा कि परौर से पुड़वा तक सड़क को डबल लेन बनाने के लिए केंद्रीय सड़क निधि में 21 करोड़ 30 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं। इसके बनने से परौर, खरौठ, बल्लाह, पनापर, ओच, गगल, धीरा, नौरा, पुड़वा व आसपास की पंचायतों के हजारों लोगों को लाभ होगा। लोक निर्माण विभाग को बरसात से पहले सड़कों के ड्रेनेज आदि कार्य पूरे करने के आदेश दिए गए हैं। धीरा में संयुक्त कार्यालय परिसर का निर्माण 10 करोड़ 82 लाख रुपये से किया जाएगा। इसके अलावा पांच करोड़ 33 लाख रुपये सिविल अस्पताल धीरा के भवन के निर्माण पर खर्च किए जा रहे हैं। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ने स्वास्थ्य उपकेंद्र मालग का दौरा किया और यहां वैक्सीनेशन की जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी